छिद्दरवाला में बिजली खम्बों से नहीं बल्कि छत के ग्रिल से तार बाँध कर बिजली आपूर्ति हो रही है, ग्रामीण परेशान (देखिए वीडियो)

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश : छिद्दरवाला इलाके में ग्रामीण आजकल बिजली की तारों से परेशान हैं, हैरान करने वाली बात है बिजली के खम्बे गड़े नहीं हैं. विभाग ने ऐसे ही तारों को लोगों की घरों की छतों से उलझा कर आपूर्ति कर रखी हैं. लोगों के मकानों की छतों से छू कर या उनके नजदीक बिजली के करंट के तार जा रहे हैं. ऐसे में कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है. क्योँकि, हवा, आंधी, बारिश में ये करंट वाली तारें टूट कर या फिर गिरने से करंट लग सकता है साथ ही घर में करंट फ़ैल सकता है.

इस गाँव में कुछ घरों में खम्बे नहीं लगने से ग्रामीण परेशान हैं. ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सरदार बलविंदर सिंह लाला का कहना है कई बार बिजली  विभाग को सूचित किया लेकिन कुछ नहीं हुआ. आलम  यह है कि बिजली के तार ग्रिल से बाँध कर आपूर्ति की गयी है. जो हैरान करने वाली बात है.ग्रामीणों की मांग है क्षेत्र में बिजली के पोल लगाए जाएँ. बलविंदर सिंह के अनुसार यहाँ पर सात घर हैं जिनको ऐसे आपूर्ति की जा रही है. दो साल से ज्यादा हो गए हैं विभाग से मिन्नतें करते हुए लेकिन अभी तक बिजली के खम्बे नहीं लगे हैं. ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सरदार बलविंदर सिंह लाला का कहना है कि उन्होंने बिजली के पोल के लिए मंजूरी भी करवा रखी है. उसके बावजूद बिजली के पोल अभी तक नहीं लगे हैं. इसको लेकर क्षेत्रवासियों में काफी रोष है. 

इस अवसर पर बलविंदर लाला सरदार, दीपचंद रतूड़ी, विजय शाही, राजेंद्र डोभाल, ग्रामीण महिलाएं मौजूद रहें।

देखिए वीडियो