जगजीतपुर वार्ड की जनता विधुत विभाग से नाख़ुश ओर कभी भी हो सकते है हादसे

खबर शेयर करें -

जगदीशपुर रिपोटर गौरव रसिक
सह संपादक अमित मंगोलिया

हाल ही में नगर निगम में शामिल किये गए जगजीतपुर के निवासियों का विधुत विभाग पर आरोप है कि उनके विभाग के कुछ गैर जिम्मेदार अधिकारियों के कारण उनके क्षेत्र के अभी तक अच्छे दिन नही आये। उनके क्षेत्र के कई वार्डों में जर्जर पोल तथा जर्जर विद्युत तार अनहोनी घटना को न्योता दे रहे हैं। लेकिन पार्षद विकास कुमार और एडवोकेट मनोज प्रालिया द्वारा बिजली विभाग को कई बार सूचित करने के बावजूद कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है। बिजली के जो तार ऊंचाई पर होने चाहिए वे लोगो के सर पर इतनी ऊंचाई पर लटक रहे हैं की हाथ बढ़ा कर इन्हें छू सकते हैं। इससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है इसको लेकर जगजीतपुर के सभी पार्षदों ने अधिकारियों के पास कई बार चक्कर लगाने के अलावा लिखित कार्यवाही भी की मगर विधुत विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों की दृढ़ इच्छाशक्ति के अभाव मे समस्या का समाधान नहीं हो सका है।
जगजीतपुर के राजा गार्डन में कुछ साल पूर्व किराये के मकान में रहने वाले के 8 साल के बच्चे को करंट लगने के कारण अपना बाया हाथ गवाना पड़ा था। जिसके बाद स्थानीय विधायक आदेश चौहान के माध्यम से बिजली विभाग के आला अधिकारियों को सूचित किया, फिर स्थानीय निवासियों ने मिलकर अनशन किया मगर विधुत विभाग के अधिकारी क्षेत्र के निवासियों को अभी तक संतुष्ट करने में सफल नही हुये। हादसों को न्योता दे रहे हैं जर्जर बिजली के पोल और जगजीतपुर क्षेत्र में कई सालों से बिजली के पोल जर्जर हालत में खड़े हैं, तेज हवा और आंधी आने पर कभी भी वो खम्बे गिर सकते हैं। बिजली के उपभोक्ताओं के मीटर खुले बॉक्स में अस्त-व्यस्त हाल में बिजली के खंभों पर मीटर लटके हुए है। कुछ मीटर तो इतने नीचे है कि जानवर या बच्चे उनसे अपनी जान भी गवा सकते हैं।
पार्षद मनोज प्रालिय, और विकास कुमार ने 6 महीने पहले और हाल ही में चार दिन पूर्व दोबारा अधिकारियों से शिकायत की थी। जिसका सुखद परिणाम अभी तक नही मिला। जगजीतपुर के पार्षद मनोज प्रालिय ने बताया कि क्षेत्र में कई सालों से जर्जर पोल हवा में झूल रहे है साथ ही 15 से 20 खंभे ऐसे है जो तिरछे खड़े हुए हैं, करंट प्रवाह के साथ इनके तार भी झूल रहे हैं। दिन भर स्थानीय जनता इन्हीं तारों के नीचे से निकलते रहते हैं। इन्हीं खंभों के नीचे से स्कूली बच्चे भी निकलते हैं जो दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं। इस विषय में क्षेत्र के जे ई राम मनोहर ने बताया कि जगजीतपुर मे तीन दिन पूर्व ही कार्य शुरू हो चुका है। जिसके अंतर्गत अशोक विहार में 7 नये पोल लगाए गये है। इसके अलावा खुले तारो को हटाकर उनकी जगह केबल वाले तारो को बदलने का कार्य प्रगति पर है। जल्दी ही क्षेत्र के निवासियों की समस्याओं का हल निकाल लिया जायेगा।