जनता के सहयोग से डेंगू का करेंगे खात्मा-अनिता ममगाई

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश- डेंगू की रोकथाम को लेकर महापौर अनिता ममगाई ने फांगिग टीमो को रवाना किया।निगम की विभिन्न टीमें शहर के तमाम महत्वपूर्ण क्षेत्रों के अलावा तमाम वार्डो में डेंगू उन्मूलन अभियान के तहत फागिंग एवं दवाओं का छिड़काव करेंगी।

निगम प्रांगण से फांगिग टीमों को रवाना करते हुए महापौर ने बताया कि वृहद स्तर पर यह अभियान चलना है। लक्ष्य है कि जनता के सहयोग से डेंगू का खात्मा किया जाए। इसके लिए लोगों से अपील की जाएगी ताकि लोग अपने घरों में पानी जमा होने वाली जगहों को साफ करें। डेंगू उन्मूलन अभियान के शुभारंभ के दौरान उन्होंने शहरवासियों से आपील करते हुए डेंगू और मलेरिया के मच्छरों के प्रति सजग रहने को कहा। उन्होंने कहा कि जनता की सजगता से ही इन बीमारियों से निपटा जा सकता है। मेयर ने लोगों से अपने आसपास साफ-सफाई बनाए रखने की अपील की। उन्होंने बताया इस अभियान के तहत लोगों को घरों के आसपास गड्‌ढों की नियमित सफाई, वहां पानी नहीं जमा होने देने, घरों के कूलरों और टंकियों को साफ रखने की हिदायत दी जाएगी। लोगों को सफाई अभियान के लिए मोटीवेट किया जाएगा। वहीं सभी वार्डो एवं बस्तियों पर मच्छर भगाने के लिए फॉगिंग होगी।

उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यक्ति को डेंगू का लार्वा दिखे तो तत्काल निगम के टोल फ्री नम्बर पर सम्पर्क करें।तुंरत निगम की टीय उसका निस्तारण करेंगी। इस दौरान नगर आयुक्त राहुल गोयल, सफाई निरीक्षक अभिषेक मल्होत्रा, सुभाष सेमवाल आदि प्रमुख रूप से मोजूद रहे।