जनसमस्याओं के निस्तारण में लापरवाही बरतने वालों पर होगा एक्शन: अनिता ममगाईं

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश- नगर निगम के तमाम विभागों में अब जनसमस्याओं का निस्तारण बेहद तेजी से होगा।लापरवाही बरतनी वाले कर्मचारियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिए जाने के निर्देश भी महापौर अनिता ममगाई ने निगम अधिकारियों को दिए हैं।

निगम के विभिन्न विभागों में फरयादियों की समस्याओं पर लेट लतीफी की शिकायतों का संज्ञान लेते हुए महापौर ने वृहस्पतिवार की दोपहर निगम अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने अधिकारियों से सख्त लहजे में कहा कि जनता की समस्याओं का अधिकारी गंभीरता से त्वरित निस्तारण की आदत डाल लें। इसमें लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने शिकायतों का त्वरित निष्पादन करने के निर्देश दिए। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि इसमें लापरवाही की गई तो संबंधित अधिकारी व कर्मचारी दोनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।  अधिकारियों को निर्देशित  करते हुए मेयर ने कहा कि जनता की शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें। केवल कागजों में ही समस्याएं हल कराने में विश्वास रखने वाले अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि नगर निगम क्षेत्र के लोगों की समस्याओं का समाधान करना उनकी प्राथमिकता है। इसके लिए हर संभव प्रयास धरातल पर दिखना चाहिए। सफाई, सीवर, स्ट्रीट लाइट, टैक्स, पानी, जलभराव, जन्म मृत्यु प्रमाणपत्र आदि की शिकायतों का समाधान त्वरित गति से करने के लिए अधिकारियों को मेयर ने निर्देशित किया। महापौर ने कहा कि फरियादियों की समस्याओं के निस्तारण को लेकर हर सप्ताह समीक्षा की जायेगी । लापरवाही बरतने वालों के विरुद्ध नियम अनुसार कारवाई की जायेगी।

बैठक में मुख्य नगर आयुक्त राहुल गोयल,सहायक नगर आयुक्त रमेश रावत, चन्दरकांत भट्ट, अधिशासी अभियंता दिनेश उनियाल , अकाउंट ऑफिसर यतिन शाह आदि मोजूद रहे।