देहरादून: डीएम डाॅ0 आर राजेश कुमार ने प्रधानमंत्री मोदी के सफल कार्यक्रम के लिए राजस्व, पुलिस समेत सभी संबंधित विभागीय अधिकारियों एवं अपनी बेबाक वाणी से सवांद करने पर कंचन नेगी का विशेष आभार प्रकट किया।

खबर शेयर करें -
देहरादून दिनांक 04 दिसंबर 2021 प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के जनपद भ्रमण पर जिला प्रशासन की ओर से व्यापक सुरक्षा व्यवस्था व मास्क सेनिटाइजर के उपयोग के साथ ही परेड ग्राउण्ड में विभिन्न व्यवस्थाओं के अनुरूप अमली जामा पहनाया गया। कार्यक्रम सकुशल निपटने पर जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली।
जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार ने माननीय प्रधानमंत्री  के कार्यक्रम के सफल सम्पादन हेतु राजस्व, पुलिस समेत सभी संबंधित विभागीय अधिकारियों का आभार जताया। उन्होंने माननीय प्रधानमंत्री  के कार्यक्रम का जनता तक सीधा संवाद पहुंचाने के लिए कार्यक्रम प्रस्तुत कर रही डॉ. कंचन नेगी के बेवाक वाणी से संचालन करने पर विशेष आभार प्रकट किया। इससे पूर्व भी कार्यक्रम प्रस्तुतकर्ता डॉ. कंचन नेगी माननीय प्रधानमंत्री  के केदारनाथ भ्रमण का प्रसारण कर चुकी है।
कौन है डॉ.कंचन नेगी 
आपको बता दे कि दून की डॉ कंचन नेगी को अंतरराष्ट्रीय शिक्षा, विकास एवं मीडिया और जनसंचार में उत्कृष्ट कार्यों के लिए उन्‍हें  एशियन पेसिफिक एक्सीलेंस अवार्ड से नवाजा गया।
डा. कंचन नेगी को राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय ट्रेनिंग व रिसर्च के क्षेत्र में राष्ट्रीय गौरव पुरस्कार मिला है। यह पुरस्कार उन्हें गोल्डन एरा संस्था ने एक आनलाइन कार्यक्रम के दौरान प्रदान किया। इनका नाम नेशंस प्राइड बुक ऑफ रिकाड्र्स में भी दर्ज हुआ है।
बता देेंं कि मूल रूप से चमोली के नारायणबगढ़ निवासी डा. कंचन नेगी वर्तमान में देहरादून के विद्या विहार में रहती हैं। देश के टॉप 10 व्यक्तियों को शिक्षा, स्वास्थ्य, सामाजिक क्षेत्र में राष्ट्रीय गौरव पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है । इसके अलावा ग्लोबल एजुकेशन सम्मिट 2021 की ओर से उन्हें आउटस्टेंडिंग ग्लोबल ट्रेनिंग प्रोफेशन अवार्ड से सम्मानित किया गया।चमोली निवासी डा. कंचन नेगी अंतरराष्ट्रीय ट्रेनर, रिसर्च एवं डेवलपमेंट एक्सपर्टए काउंसलर हैं।  पहले भी उन्हें एशिया पेसिफिक एक्सीलेंस अवार्ड, इंटरनेशनल एजुकेशन अवार्ड समेत कई राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय अवार्ड प्राप्त किए हैं।
 डॉ. कंचन नेगी एक TESOL प्रमाणित इंटरनेशनल स्पर ट्रेनर और एक पत्रकार के रूप में लर्निंग एंड डेवलपमेंट का प्रतीक,  न केवल स्कूलों, कॉलेजों, विश्वविद्यालयों बल्कि कॉरपोरेट के लिए और दुनिया भर में एक मार्गदर्शक रही है। एक विशेषज्ञ प्रशिक्षक  और   इन्होंने स्पोकन इंग्लिश, सॉफ्ट स्किल्स, पर्सनैलिटी डेवलपमेंट, कॉरपोरेट अवेयरनेस, पब्लिक रिलेशन, ऑर्गनाइजेशन बिहेवियर और कॉरपोरेट और मैनेजमेंट के अन्य सभी पहलुओं के साथ-साथ मास कम्युनिकेशन एंड जर्नलिज्म के लिए कई संगठनों को प्रशिक्षित किया है।  अपने क्षेत्र की महान समझ के साथ, ऑनर्स रखने के साथ, अत्यधिक आत्मविश्वास, घाघ ज्ञान और बुद्धि से धन्य हैै। पत्रकारिता और जनसंचार में डिग्री, जनसंचार में परास्नातक, अंग्रेजी में परास्नातक, एचआर में एमबीए के साथ मीडिया और जन संचार में पीएचडी।  एपीकेए बिजनेस सॉल्यूशंस , एक बिजनेस, मैनेजमेंट, रिसर्च एंड डेवलपमेंट, इवेंट मैनेजमेंट एंड ट्रेनिंग एंड डेवलपमेंट हब और उत्तराखंड हेरिटेज मीडिया के एडिटर-इन चीफ का संस्थापक और मालिक हैैं।  सेंगुइन वी केयर वेलफेयर सोसाइटी – एक राष्ट्रीय स्तर के एनजीओ का संस्थापक और अध्यक्ष भी है। इसके अलावा,  महिलाओं और बच्चों को सशक्त बनाने के लिए आकाशवाणी (ऑल इंडिया रेडियो) 100.5 पर अपना नियमित टॉक शो होस्ट करती है । कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलनों में भाग लिया है, सर्वश्रेष्ठ अध्यक्ष का पुरस्कार प्राप्त किया है, मुख्य अतिथि और विभिन्न सरकार में सम्मानित अतिथि रही।  लेखन, प्रशिक्षण और आवश्यकताओं की समझ के लिए  प्यार, वर्तमान कॉर्पोरेट प्रणाली में सुधार के लिए उत्साह, बेहतर उत्पादन के लिए व्यावसायिकता की शुरूआत की आवश्यकता ने विभिन्न व्यक्तियों/मालिकों/संगठनों को बढ़ने और समृद्ध होने में मदद की है।   महिला सशक्तिकरण की सच्ची प्रतीक है  कंचन नेगी  ‘मातृ शक्ति सम्मान’ 2018, “नारी शक्ति सम्मान 2019” “सबसे प्रेरणादायक महिला पुरस्कार 2019”, “महिला शक्ति सम्मान 2020” “सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय प्रशिक्षक पुरस्कार, उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मान” सहित कई सम्मान ।आईएएस अकादमी के संस्थान से शिक्षा के क्षेत्र में।  एंटरप्रेन्योर, एडिटर-इन-चीफ और इंटरनेशनल ट्रेनर के क्षेत्र में “एक्सीलेंस अवार्ड 2020” भी मिला है,  इसके अलावा,  उनको अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर योगदान के लिए “अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा पुरस्कार 2020” भी मिला है और  “एशिया की असाधारण महिला उत्कृष्टता पुरस्कार” 2020-2021 का खिताब हासिल किया है।