ट्रेंचिंग ग्राऊंड की समस्या के निस्तारण के लिए महापौर के नेतृत्व में हरिद्वार सांसद से मिला पार्षदों का प्रतिनिधिमंडल

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश- ट्रेंचिंग ग्राऊंड के मामले को लेकर निगम पार्षदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने महापौर अनिता ममगाई के नेतृत्व में पूर्व केन्द्रीय मंत्री व हरिद्वार लोकसभा सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक से मुलाकात की। इस दौरान उन्हें ट्रेचिंग ग्राऊंड को लेकर आ रही तमाम अड़चनों की विस्तृत जानकारी देकर एक ज्ञापन भी सौंपा गया।

शनिवार को मेयर के नेतृत्व में निगम पार्षदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने देहरादून स्थित हरिद्वार सांसद डॉ निंशक से मुलाकात कर उन्हें ट्रेंचिंग ग्राऊंड के चलते लोगों को रही परेशानियों की जानकारी दी।बताया कि ऋषिकेश-हरिद्वार मार्ग पर स्थित ट्रेचिंग ग्राऊंड में कूड़ा निस्तारण (लिगेसी वेस्ट) का बजट अवमुक्त ना होने की वजस से यहां स्थापित किया गया प्लांट ठप्प हो गया है, जिससे एक बार फिर से ट्रेचिंग ग्राऊंड में कूड़े का पहाड़ खड़ा होना शुरू हो गया है। जबकि कूड़ा निस्तारण के लिए शुरू किए गये प्लांट के बाद चालीस फीसदी तक कूड़े के ढेर का निस्तारण हो गया था।

महापौर ने सांसद डा निशंक को अवगत कराया कि ट्रेचिंग ग्राऊंड गंगा से महज पचास मीटर की दूरी पर स्थित है जिसकी वजह से बारिश होते ही ट्रेंचिंग ग्राऊंड की गंदगी गंगा में मिलने के साथ शहर के सबसे प्रमुख और व्यस्ततम मार्ग हरिद्वार रोड़ पर बहना शुरू हो जाता है जिससे यातायात व्यवस्था भी बुरी तरह बाधित हो जाती है। इस गंभीर समस्या की वजह से हजारों लोगों का आवागमन प्रभावित हो रहा है। साथ ही इसकी वजह से शहर के प्रति गलत संदेश भी यहां आने वाले पर्यटकों एवं श्रद्वालुओं में जा रहा है। महापौर की तमाम बातें बेहद गौर से सुनने के सांसद ने कहा कि जिस मद के लिए केन्द्र सरकार द्वारा फंड रीलिज किया जाता है उसमें में उसका उपयोग होता है। लिगेसी वेस्ट के लिए फंड रीलिज होने के बाद उसमें व्यवधान उत्पन्न नही होना चाहिए था। उन्होंने आश्वासन दिया कि तीर्थ नगरी की इस सबसे प्रमुख समस्या के जल्द से जल्द निस्तारण कराने की वह हर मुमकिन कोशिश करने के साथ जल्द ही ट्रेंचिंग ग्राऊंड का निरीक्षण करके ऋषिकेश आयेंगे।उनके आश्वासन पर महापौर सहित मौके पर मोजूद पार्षदों ने उनका आभार जताया।

प्रतिनिधिमंडल में पार्षद विपिन पंत, अनीता रैना,विजय बडोनी, राजेंद्र प्रेम सिंह बिष्ट,मनीष बनवाल, प्रियंका यादव, प्रमोद शर्मा, कमला गुनसोला, कमलेश जैन आदि शामिल थे।