ऋषिकेश: ठंड से बचाव के लिए शहर के विभिन्न स्थानों में अधिकारियों को मेयर ने दिए अलाव की व्यवस्था करने के निर्देश

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश-शहर में मौसम का मिजाज ठंडा होते ही नगर निगम प्रशासन हरकत में आ गया है। देवभूमि ऋषिकेश में खुले आसमान के नीचे सोने को विवश लोगों के लिए निगम रैन बसेरों के इंतजाम में जुट गया है। इसके लिए महापौर अनिता ममगाई ने खुद कमान संभाल ली है। महापौर ने जल्द ही शहर के तमाम महत्वपूर्ण क्षेत्रों में अलाव की व्यवस्था करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में बर्फबारी की वजह से ऋषिकेश में भी धीरे-धीरे ठंड बढ़नी शुरू हो गई है। इसे देखते हुए नगर निगम ने गरीबों को राहत देने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। महापौर अनिता ममगाईं ने मंगलवार की शांम चार धाम यात्रा बस टर्मिनल कंपाउंड स्थित रैन बसेरे का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सफाई निरीक्षकों को साफ-सफाई की व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए जरूरी दिशा-निर्देश दिए । व्यवस्थाओं से संतुष्ट दिखी महापौर ने इसके प्रश्चात महापौर ने त्रिवेणी घाट के रैन बसेरे का भी जायेजा लिया।

महापौर ने कहा, आसरा विहीन लोगों को बढ़ती ठंड से बचाने के लिए मुक्कमल इंतजाम किए जाएंगे। गरीब तबके के लोगों के लिए रजाई की व्यवस्था के लिए सामाजिक संस्थाओं से संपर्क किया जाएगा।उन्होंने बताया रैन बसेरों में शरण लेने पर उनके ठहरने की उचित व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने कहा कि गढवाल के मुख्य द्वार ऋषिकेश में ठंड का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में असहाय व्यक्तियों के लिए नगर निगम द्वारा व्यवस्थाएं बनाई जा रही हैं। रैन बसेरों को सुचारू रूप से खोला जाएगा, जिससे गरीब और असहाय लोग वहां ठहर सकें और उन्हें ठंड में सड़कों पर रात न गुजारनी पड़े।

निरीक्षण के दौरान सहायक नगर आयुक्त एलम दास, पार्षद चेतन चौहान, अनिता रैना,विजय बडोनी, विपिन पंत,विजेंद्र मोगा, मनीष बनवाल , पंकज शर्मा, सफाई निरीक्षक धीरेंद्र सेमवाल, अभिषेक मल्होत्रा, भगवती प्रसाद रतूड़ी, अक्षय खेरवाल, नवीन नोटियाल,नरेंद्र रतूड़ी, अनंतराम भट्ट, गौरव कैंथोला मौजूद रहे रहे।