डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने शिक्षाविदों को पुष्प गुच्छ व शॉल ओढ़ाकर किया सम्मानित

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश: गणतंत्र दिवस व बसन्त पंचमी के अवसर पर क्षेत्रीय विधायक व कैबिनेट मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने ऋषिकेश विधानसभा के शिक्षाविदों को पुष्प गुच्छ व शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। इस दौरान गणतंत्र दिवस व बसंत पंचमी की बधाई भी दी।

गुरुवार की सांय उत्तरकाशी से लौटकर मंत्री डॉ अग्रवाल ने बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय में शिक्षाविदों को सम्मानित किया। इस दौरान वरिष्ठ शिक्षाविद कमला प्रसाद भट्ट, बंशीधर पोखरियाल, धीरेंद्र सिंह रावत, नीरा त्यागी, नीलम मनोड़ी को सम्मानित किया।

मंत्री डॉ अग्रवाल ने कहा कि गणतंत्र दिवस पर देश की राजधानी दिल्ली में तीनों सेनाओं के द्वारा अपने अदम्य साहस और गौरव को दर्शाया जा रहा है। हमारे राज्य की मानस खंड की झांकी देश भर के दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित कर रही है, यह हम सभी उत्तराखंडियों के लिए गर्व की बात है।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि बसंत पंचमी के दिन ज्ञान की देवी मां शारदा का जन्म हुआ। ऐसे में शिक्षकों का सम्मान करने में स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षक थी एक विद्यार्थी का दर्पण होता है जो सही दिशा को ले जाने में हर वक्त विद्यार्थी का साथ देता है।

डॉ अग्रवाल ने इस मौके पर शिक्षकों को कैलेंडर भी वितरित किए। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष ऋषिकेश सुमित पवार, वरिष्ठ भाजपाई इंद्रकुमार गोदवानी, कविता साह, वरिष्ठ पार्षद शिव कुमार गौतम, युवा मोर्चा के अध्यक्ष नितिन सक्सेना, माधवी गुप्ता, रूपेश गुप्ता, दीपक बिष्ट, ऋषि राजपूत, त्रिलोक सिंह, जगावर सिंह आदि मौजूद रहे।