डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने भारत में 200 करोड़ टीके लगाने का आंकड़ा पार करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को बधाई दी

खबर शेयर करें -

17 जुलाई।वित्त व संसदीय कार्य मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने राष्‍ट्रव्‍यापी कोविड टीकाकरण अभियान के अन्तर्गत दो सौ करोड टीके लगाने का आंकडा पार करने पर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया को बधाई दी।डॉ अग्रवाल ने कहा कि भारत ने आज दो सौ करोड टीके लगाने का आंकडा पार कर इतिहास रचा है। उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया के ट्वीट के जिक्र करते हुए कहा कि 17 जुलाई 2022 का दिन हमेशा याद रखा जायेगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मांडविया ने वैज्ञानिक अनुसंधान पर बल देने, कोविड टीकों के उत्‍पादन और राष्‍ट्रव्‍यापी टीकाकरण अभियान के विशाल नेटवर्क ने लोगों को दो सौ करोड कोविड-रोधी खुराकें देने में मुख्‍य भूमिका निभाई है। बता दें कि भारत में 16 जनवरी 2021 को राष्‍ट्रव्‍यापी टीकाकरण अभियान शुरू हुआ था और 18 माह की अवधि में ही देश में पात्र लाभार्थियों को दो सौ करोड कोविड रोधी टीके लगाने की महत्‍वपूर्ण उपलब्धि हासिल की जा चुकी है।