तिरंगा का खुलेआम अपमान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण मेहरा

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश- रेलवे रोड स्थित एक होटल में आज उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करण मेहरा की अध्यक्षता में कोंग्रेस ने एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया, प्रेस वार्ता के दौरान भाजपा द्वारा चलाए जा रहे तिरंगा यात्रा पर सवाल उठाते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि तिरंगे का अपना महत्व है ।पिछले 2 साल से भारतीय जनता पार्टी द्वारा और शीर्ष नेतृत्व द्वारा जो तिरंगा यात्रा निकालने के लिए लोगों को ज्यादा से ज्यादा प्रेरित किया जा रहा है।

तिरंगे का अपमान खुलेआम किया जा रहा है ।जबकि तिरंगा हमारा राष्ट्र ध्वज है। देर रात तक तिरंगा नहीं फहराया जा सकता , जिस तरह लोग चड्डी पर बनियान पर कैप्टन अमेरिका झंडा लगाकर घूमते हैं उसी तरह अब यह फैशन बन गया है कि हिंदुस्तानी तिरंगा भी अफजल लोगों के कपड़ों पर दिखाई देगा। जिस तरह से पिछले कुछ समय से लोग तिरंगे का लगातार अपमान करते हुए दिखाई दे रहे हैं ।

साइकिल हो या मोटरसाइकिल गाड़ी हो या कुछ भी लोग अपने वाहनों पर तिरंगा लहराते हुए दिखाई देते हैं। वहीं भाजपा के वरिष्ठ नेता के द्वारा एक कार्यक्रम के दौरान तिरंगा झंडा उल्टा पकड़ने को लेकर भी कटाक्ष करते हुए प्रदेश अध्यक्ष दिखाई दिए, प्रदेश अध्यक्ष करण मेहरा ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा जो अग्निवीर योजना चलाई जा रही है ।उत्तराखंड के लोगों के लिए धोखा है ।जिसको कांग्रेस पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी, 2 अक्टूबर से कांग्रेस की तिरंगा यात्रा निकलेगी ,सभी कार्यकर्ता घर-घर जाकर भारतीय जनता पार्टी जितनी भी घोषणा कर रही है और जो भी गलत कार्य कर रही है। उन सब को जनता के सामने उजागर किया जाएगा, उत्तराखंड के ऊपर 104000 करोड रुपए का कर्ज होने की भी करण मेहरा ने बताई कि आज उत्तराखंड कर्जे की मार झेल रहा है।

वहीं सरकार गरीब आदमियों पर जीएसटी लगाकर उनके ऊपर महंगाई का बोझ डाल रही है। हर चीज पर जीएसटी लगाकर बच्चों के मुंह से दूध पीने का काम कर रही है क्या अच्छी चीज खाने का शौक गरीबों को नहीं है । उत्तराखंड की जनता त्रस्त है ।यह पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी, उसका विरोध करेगी, वहीं भाजपा के विधायक श्रीकांत त्यागी की गिरफ्तारी पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि जब सैंया भए कोतवाल अब डर काहे का, श्रीकांत त्यागी नोएडा से भागकर उत्तराखंड क्यों आया, क्योंकि उत्तराखंड में भाजपा की सरकार है और ऐसे क्रिमिनल चरित्र के लोगों को लगातार संरक्षण देती है पुलिस हाथ पाव मारती रह जाएगी, लेकिन श्रीकांत त्यागी उत्तराखंड में होते हुए भी पुलिस को नहीं मिलेगा इससे कहीं ना कहीं उत्तराखंड सरकार की कार्यप्रणाली पर भी कारण महाराज द्वारा वाले निशान उठाए गए इस मौके पर कांग्रेस प्रदेश ,अध्यक्ष करण मेहरा ,जयेन्द्र रमोला, राजपाल खारोल ,सरोजिनी देवरानी, विनय सारस्वत विजयपाल रावत आदि मौजूद रहे