त्रिवेणी घाट पर G-20 के कार्यक्रम को लेकर मेयर ने अधिकारियों और शहर के लोगों के साथ की अहम बैठक

खबर शेयर करें -

महापौर ने विभागीय अधिकारियों व गणमान्य नागरिकों की ली बैठक

ऋषिकेश- जून माह में जी-20 देश के मेहमानों की मेजबानी के लिए नगर निगम महापौर की अगुवाई में तमाम विभागों ने अपनी तैयारियां प्रराम्भ कर दी हैं। निगम ने कार्यक्रम को भव्य, दिव्य और ऐतिहासिक स्वरूप देने के लिए ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया है।

बुधवार की दोपहर जी 20 के परिपेक्ष्य में नगर निगम के 

स्वर्ण जंयती सभागार में आयोजित बैठक में  तीर्थ नगरी ऋषिकेश को जी 20 सम्मेलन की मेजबानी के लिए महापौर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार जताया, जिसका सबने करतल ध्वनि से स्वागत किया। विभिन्न विभागों के अधिकारियों,व्यापारियों, एम्स के अधिकारियों सहित शहर के गणमान्य नागरिकों की मौजूदगी में तमाम विभागों के अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान जनप्रतिनिधियों के महत्वपूर्ण सुझावों को नगर के सौंदर्यीकरण में शामिल करने का निर्णय लिया गया। 

बैठक की अध्यक्षता कर रही महापौर ने तमाम मौजूद उपस्थिति को अवगत कराया कि प्रधानमंत्री कार्यालय से जी20 समिट के एक कार्यक्रम की स्वीकृति मिल चुकी है।

ऋषिकेश में तकरीबन पौने 200 सदस्यों का दल त्रिवेणी घाट पर गंगा आरती में शिरकत के लिए पहुंचेगा।इसके लिए मुख्य रूट गौरादेवी चौक से पुराने  रेलवे स्टेशन रोड़ होते हुए त्रिवेणी घाट का रहेगा। जबकि प्लान बी में देहरादून रोड़ से होते हुए त्रिवेणी और तीसरे रूट में केवलानंद चौक से त्रिवेणी घाट रहेगा।इन सभी रूटों का कायाकल्प किया जायेगा। ऋषिकेश में जी 20 की बैठक देश के अन्य शहरों के मुकाबले टाँप स्थान पर रहे इसके लिए देवभूमि को दुल्हन की तरह सजाया जायेगा।

बैठक में एम डी डी ए, यू पीसी एल, लोक निमार्ण विभाग, सिचाई विभाग, जल संस्थान, विद्युत विभाग, पुलिस विभाग, नेशनल हाईवे सहित अन्य विभागों के अधिकारियों ने प्रंदह दिन के भीतर तमाम आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर लिए जाने एवं अपनी कार्ययोजना की जनकारी दी।

बैठक में एस डी एम सौरभ असवाल,सहायक नगर आयुक्त रमेश रावत, कोतवाली निरीक्षक के आर पांडेय, हर्षवर्धन शर्मा, विनोद शर्मा, गोविंद अग्रवाल, बृजेश शर्मा, दीपक धमीजा, विनय उनियाल, पवन शर्मा,  संजय व्यास,राहुल शर्मा, विपिन पंत,विजय बड़ोनी,अनीता रैना, विनय उनियाल, ज्योति सजवान, पंकज शर्मा, राजकुमार अग्रवाल, श्रवण जैन, कपिल गुप्ता, जंयत किशोर शर्मा, मुकेश अग्रवाल , ज्योति सहगल आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।