ऋषिकेश: त्रिवेणी घाट में पार्किंग में लगी कार पहुँची गंगा स्नान करने, जानें पूरी कहानी।

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश : तीर्थनगरी ऋषिकेश  के त्रिवेणी घाट पर शुक्रवार दोपहर में अजीब वाकया पेश आया. दरसल जल पुलिस के अनुसार एक फौजी जो जम्मू और कश्मीर में तैनात हैं और फिलहाल छुट्टी पर घर आये हुए हैं और कोटद्वार के रहने वाले हैं. उनकी ससुराल श्यामपुर में बतायी गयी है. बच्चों को लेकर ससुराल आये हुए थे फौजी साहब.  सोचा शॉपिंग भी कर लें इसी बहाने बच्चों के लिए.

 

अपने परिवार संग डार्क नीली रंग की नयी नवेली बलेनो कार में त्रिवेणी घाट पहुंचे. सोचा सुरक्षित जगह है नगर निगम की पार्किंग में खड़ी कर बाजार का नजारा देख लिया जाये. फिर क्या था फौजी साहब तो चले गए परिवार संग बाजार की गलियों में और उनकी कार जो पार्किंग में खड़ी थी वो चल दी गंगा नदी में स्नान करने. जी हाँ. यह सच है. दरसल अंगार निगम पार्किंग प्रागंण में जल पुलिस की चौकी है. उसी के पास ही कार भी पार्क थी.

अब फौजी साहब हैंड ब्रेक लगाना भूल गए और कार बैक होते हुए सीधे लुढ़क गयी गंगा नदी में. घाट पर लोगों हैरान परेशान, ड्राइवर भी नहीं और कार सीधे गंगा नदी के अंदर कैसे घुस आयी. बगल में जल पुलिस की चौकी है तुरंत जल पुलिस से विनोद सेमवाल, हरीश गुसाईं व् अन्य जवान तुरंत कार को थामने के लिए लगाईं छलांग नदी में. लेकिन वे भी हैरान अंदर ड्राइवर भी नहीं और कार कैसे घुस आयी गंगा नदी में. तब तक आस पास के लोग और घाट पर बच्चे जो पानी में रहते हैं वे भी कूद पड़े जल पुलिस कर्मियों संग. कार को जैसे तैसे थामा गया, रस्सी मंगाई गयी, किसी ने फौजी साहब की बलेनो कार के टायर पकडे तो किसी ने उसके कान कोई आगे से पकड़े खड़ा था तो कोई पीछे से.