दिल्ली: शालिजा धामी को पश्चिम क्षेत्र में लड़ाकू इकाई की कमान, तीनों सेवाओं में किसी लड़ाकू इकाई की कमान संभालने वाली वह पहली महिला होंगी

**EDS: TWITTER IMAGE VIA @SpokespersonMoD ON TUESDAY, MARCH 7, 2023** New Delhi: Group Captain Shaliza Dhami, who has been selected by the Indian Air Force to take over command of a frontline combat unit in the Western sector. (PTI Photo)(PTI03_07_2023_000178B)

खबर शेयर करें -

दिल्ली: इंडियन एयर फ़ोर्स की ग्रुप कैप्टन शालिजा धामी को पश्चिम क्षेत्र की कमांड सौंपी गयी है. उनके नाम आने के बाद उन्होंने इतिहास रच दिया है. उन्हें पश्चिमी क्षेत्र में बल की अग्रिम पंक्ति की लड़ाकू इकाई की कमान संभालने के लिए चुना गया है. यह क्षेत्र सबसे चुनौती पूर्ण और सुरक्षा की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण है. तीनों सेवाओं में किसी लड़ाकू इकाई की कमान संभालने वाली वह पहली महिला होंगी। ग्रुप कैप्टन धामी पंजाब में भारत-पाक सीमा के पास एक मिसाइल इकाई की कमान संभालेंगी। ग्रुप कैप्टन धामी को 2003 में हेलीकॉप्टर पायलट के रूप में भारतीय वायुसेना में नियुक्त किया गया था। उनके पास 2,800 घंटे से अधिक उड़ान का अनुभव है। उन्होंने पीएयू परिसर में सरकारी स्कूल से स्कूली शिक्षा और लुधियाना के खालसा कॉलेज फॉर वुमन से उच्च शिक्षा प्राप्त की है।अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर यह गर्व की बात है.