दीपावली के उपलक्ष्य में समाज के कल्याण हेतु किया गया मंत्रोच्चार के साथ हवन पूजा

खबर शेयर करें -

नरेंद्रनगर। धर्मानंद उनियाल राजकीय महाविद्यालय नरेंद्र नगर द्वारा परिसर में दीपावली के उपलक्ष्य में महाविद्यालय परिवार और समस्त समाज के कल्याण निमित्त वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हवन पूजन किया गया ।

बुधवार को महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो0 राजेश कुमार उभान जी के नेतृत्व में महाविद्यालय के समस्त स्टाफ और छात्र-छात्राओं ने यज्ञ पूजन में प्रतिभाग किया ।

इस अवसर पर महाविद्यालय प्राचार्य प्रो0 राजेश कुमार उभान ने कहा कि मान्यताओं और विश्वास का मनुष्य के जीवन में बड़ा महत्व होता है । इनसे मनुष्य की दिनचर्या और कार्य शैली प्रभावित होती है और इस तरह के आयोजनों से सकारात्मकता, मानसिक संतुष्टि और सदभाव का संचार होता है।
उक्त कार्यक्रम के साथ ही महाविद्यालय स्टाफ क्लब द्वारा दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। दीपोत्सव कार्यक्रम के अवसर पर स्टाफ क्लब के सचिव डा0 राजपाल रावत ने कहा कि दीपावली उत्सव भारतीय समाज का प्राण है और इस अवसर पर हमें समाज का , मन का अंधकार मिटाकर कर दीप से प्रेरणा लेते हुए निरंतर खुशहाली का प्रकाश फैलाना चाहिए।

महाविद्यालय परिवार ने दीपावली पर्व पर एक दूसरे को शुभकामनाएं दीं। उल्लेखनीय है कि कॉलेज प्राचार्य प्रो0 राजेश कुमार उभान को भी समस्त स्टाफ ने पुष्पगुच्छ भेंट कर जन्मदिन की शुभकामनाएं प्रेषित कीं। कॉलेज स्टाफ़ के बीच अंताक्षरी का सभी ने लुत्फ़ लिया। कार्यक्रम में स्टाफ क्लब द्वारा सूक्ष्म जलपान की व्यवस्था भी की गई।
इस आयोजन में प्रोफेसर्स क्लब को विस्तार देते हुए कार्यकारिणी में शूरवीर दास, लक्ष्मी कठैत, बबिता भट्ट, मुनीन्द्र कुमार और अजय को सर्वसम्मति से जोड़ा गया और इसका नाम स्टाफ क्लब किया गया।

इस अवसर पर डॉo सपना कश्यप,डॉ यू सी मैठाणी, डॉo सृचना सचदेवा, डॉo विजय प्रकाश, डॉo हिमांशु जोशी, डॉo सुधा रानी, डॉo शैलजा रावत, डॉo चंदा नौटियाल, डॉo जितेन्द्र नौटियाल , डॉ नुपूर गर्ग, डॉ0 संजय कुमार,डॉ0 राकेश नौटियाल, डॉ ज्योति शैली, डॉ0 देवेन्द्र कुमार, विशाल त्यागी, गणेश पाण्डेय, दीपक लाल शाह, शिशु पाल, शीश पाल, भागेश्वरी, रमा बिष्ट,
अजय, भूपेंद्र, मनीष एवं सभी छात्र / छात्राएं उपस्थित रहेंI