देहरादून की त्रिशला ने आईईएस में दूसरी रैंक हासिल कर किया राज्य का नाम रोशन

खबर शेयर करें -

देहरादून रह रही त्रिशला ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा आयोजित आईईएस में देश में द्वितीय स्थान प्राप्त कर राज्य का नाम रोशन किया। त्रिशला ने बिना कोचिंग के यह सफलता प्राप्त की। इस कामयाबी का श्रेय त्रिशला ने अपने परिजनों को दिया।

नजीबाबाद तहसील के ग्राम तिसोतरा निवासी स्व. कुंवर देवेन्द्र सिंह की होनहार पौत्री और प्रो० डा० कौशल कुमार व तृप्ता सिंह की पुत्री त्रिशला सिंह ने यूपीएससी द्वारा आयोजित 2020- 21 परीक्षा में आईईएस में पहले ही प्रयास से बिना कोचिंग लिए पूरे देश में दूसरी रैंक प्राप्त करके अपने परिवार गांव व जिले बिजनौर का नाम रोशन किया है। त्रिशला सिंह ने बीएऑनर्स अर्थशास्त्र में श्री राम कालेज ऑफ कॉमर्स नई दिल्ली से , जबकि एमएअर्थशास्त्र दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स नई दिल्ली से किया । वर्तमान में त्रिशला सिंह अमेरिकन एक्सप्रेस कम्पनी में कार्यरत है। आईईएस में सलेक्शन के बाद सेन्ट्रल सिविल सर्विस के द्बारा दिल्ली मिनिस्ट्री ऑफ फाइनेन्स में एडीशनल डायरेक्टर के पद पर नियुक्ति होगी। ट्रेनिंग मंसूरी सेन्टर पर सभी आईएएस के साथ ही होगी ।

त्रिशला सिंह के पिता प्रो. डा. कौशल कुमार कामर्स विभाग डीएवी(पीजी)कालेज देहरादून में कार्यरत हैं जबकि त्रिशला की मम्मी तृप्ता सिंह डीएवी इण्टर कालेज देहरादून में फिजिक्स की प्रवक्ता हैं । छोटा भाई कुंवर पार्थ सिंह अमेरिका की साउथ कैलीफोर्निया यूनिवर्सिटी में मास्टर ऑफ कम्प्यूटर साइंस ( एमएस) में अध्धयनरत है । त्रिशला सिंह की इस सफलता पर गांव तिसोतरा में बहुत ही हर्ष का माहौल है । उनके घर बधाई देने वालों का तांता लग गया है। इस सफलता के लिए ग्राम वासियों सहित सभी शुभचिंतकों ने त्रिशला सिंह व परिवार को शुभकामनाएं दी। रामा इंस्टीट्यूट ऑफ हायर एजुकेशन किरतपुर में कार्यरत डॉ रवीश कुमार ने बताया कि आज बहुत खुशी का पल है कि मेरी भतीजी ने जिले का नाम रोशन किया है। रविश कुमार ने त्रिशला के उज्जवल भविष्य की कामना की है।