रायवाला पुलिस ने राजकीय इण्टर कालेज, प्रतीत नगर में नशें के खिलाफ आयोजित की पाठशाला

खबर शेयर करें -

24अगस्त 2022, बुधवार को राजकीय इण्टर कालेज प्रतीत नगर रायवाला में में 9 वी, 10 वीं, 11वी, 12 वीं के लगभग 150 छात्र –छात्राओं, स्कूल टीचरर्स, स्कूल स्टाफ को नशे से होने वाले दुष्परिणाम के बारे मे बताया गया। नशे मे सिगरेट, ड्रग्स, शराब, इन्जेक्शन लेने वाले व बेचने वालों की सूचना देने के सम्बन्ध मे बताया गया ।

रायवाला थानाध्यक्ष पुजारी ने बच्चों को अपने संबोधन में बताया कि सूचना देने वालों का नाम गोपनीय रखा जाएगा। एवं स्कूल टीचर्स को बताया गया कि यदि कोई बच्चा गलत संगत मे पडकर नशा आदि कर रहा है तो मुझ थानाध्यक्ष के नम्बर पर बतायेगे, उनके नाम को भी गोपनीय रखे जायेगे । उन बच्चों की जो नशे की लत मे पड गये है उनकी थाना स्तर पर काउंसलिंग करावाई जायेगी ।

सभी बच्चो को ट्रैफिक नियमों के संबंध में जानकारी दी गई कि बिना लाईसेन्स, बिना हेलमेट व 03 सवारी बैठाकर कोई भी न चले तथा समस्त छात्र-छात्राओं को लगन व मेहनत के साथ और एक अनुशासित होकर कठिन परिश्रम के साथ अपने लक्ष्य को हासिल करने हेतु प्रोत्साहित किया गया ।

स्कूल के सभी छात्र छात्राओं द्वारा नशा/ड्रग्स न करने का आश्वासन दिया गया व शपथ ली गयी । सम्स्त स्कूल टीचर्स व स्कूल स्टाफ व बच्चो द्वारा पुलिस के इस प्रयास की सराहना की गई तथा पुलिस के इस अभियान को सफल बनाने में पूर्ण सहयोग देने हेतु बताया गया ।
आगे भी लगातार अन्य शिक्षण संस्थानों व ग्राम सभाओं में भी पुलिस द्वारा लगातार नशे के विरुद्ध जन जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।

देहरादून को नशा मुक्त करने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद देहरादून के द्वारा सभी शिक्षण संस्थानों, एनजीओ, ग्राम सभाओं, जनप्रतिनिधियों, एवं आम जनता को साथ लेकर व्यापक स्तर पर नशे के खिलाफ जन जागरूकता अभियान चलाए जाने संबंधी दिए गए निर्देशो का पालन में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण व क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश और थानाध्यक्ष रायवाला द्वारा अपनी पुलिस टीम के साथ स्कूलों में जाकर छात्र छात्राओं को नशे के खिलाफ जागरूक क्रिया जा रहा है।