नारायण सिंह राणा बने उत्तराखंड वेटरन क्रिकेट UVCI एसोसिएशन के अध्यक्ष। देखिए वीडियो

खबर शेयर करें -

रायवाला : रविवार को आयुष क्रिकेट एकेडमी छिद्दरवाला में उत्तराखंड वेटरन क्रिकेट एसोसिएशन की बैठक हुई। जिसमें नई कार्यकारिणी का गठन कर जाने-माने निशानेबाज व उत्तराखंड द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित पूर्व खेल मंत्री नारायण सिंह राणा को अध्यक्ष चुना गया। देखिए वीडियो

इस दौरान वेटरन क्रिकेट एसोसिएशन सेंट्रल जोन के उपाध्यक्ष प्रवीण त्यागी, सुनील बिष्ट व बिंदिया चौहान को चीफ पैटर्न व आईएस नेगी को चेयरमैन, जसपाल राणा, पंकज शर्मा व भरत गुलाटी को उपाध्यक्ष, विक्रम देशवाल को महासचिव, इंद्रमोहन भाटिया को सह सचिव, गणेश शर्मा को कोषाध्यक्ष तथा आलोक सक्सेना, विपिन त्यागी, पंकज लखेड़ा, राजेश डेविड व अनिल वर्मा को सदस्य चुना गया।

छिद्दरवाला में पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने बताया कि वेटरन क्रिकेट की संरचना जाने-माने क्रिकेटर चेतन चौहान ने की। और उन्होंने वेटरन क्रिकेट को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से मान्यता दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने कहा कि 40 वर्ष से अधिक आयु के बहुत लोग क्रिकेट खेलते हैं। पूरे देश मे वेटरन क्रिकेट बहुत व्यापक स्तर पर खेला जा रहा है। उत्तराखंड राज्य में भी क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ियों की कमी नही है, उनको आगे बढ़ाने के लिए सिर्फ उपयुक्त माध्यम की जरूरत है। उत्तराखंड एसोसिएशन इस कार्य में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। उन्होंने भरोसा जताया कि उत्तराखंड की टीम एक दिन न केवल राष्ट्रीय बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अपना परचम लहराएगी। सेंट्रल जोन के उपाध्यक्ष प्रवीण त्यागी ने कहा कि उत्तराखंड में क्रिकेट का भविष्य उज्जवल है। उम्मीद की जानी चाहिए कि यहां की वेटरन क्रिकेट टीम न केवल अच्छी बनेगी बल्कि एक दिन आल इंडिया चैंपियन भी बनेगी।