नीलकंठ में कांवड़ यात्रा का आंकड़ा सवा करोड़ पार

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश। नीलकंठ में कांवड़ यात्रियों का आंकड़ा सवा करोड़ को पार कर चुका है। हर तरफ डाक कांवड़ के वाहनों की कतारें हैं। 24 जुलाई से लेकर 26 जुलाई तक डाक के बड़े वाहन और बाइकर्स कांवड़ यात्री हर तरफ नजर आएंगे।

शनिवार को 65 लाख कांवड़ यात्री गंगाजल लेकर अपने घरों के लिए रवाना हुए। श्रावण मास की कांवड़ यात्रा में अब डाक कांवड़ यात्रियों का हुजूम उमड़ गया है। नीलकंठ में डाक कांवड़ का सबसे अधिक दबाव है। जैसे-जैसे डाक कांवड़ की संख्या बढ़ रही है, वैसे-वैसे जगह कम पड़ती नजर आ रही हैं। नीलकंठ में कांवड़ियों की भीड़ अधिक होने कारण जिला अधिकारी पौड़ी व एसएसपी स्वयं मैदान में उतर गए हैं।

बताया जा रहा कि रविवार और सोमवार को दो करोड़ से अधिक यात्रियों के पहुंचने का अनुमान है। 2 करोड़ से अधिक यात्रियों के ऋषिकेश पहुंचने की संभावना को देखते हुए पुलिस प्रशासन द्वारा रूट प्लान बदलने की भी संभावना है। ऋषिकेश नीलकंड मार्ग पर भारी दबाव के चलते लगातार जाम की स्थिति बनी हुई है। अतिरिक्त पुलिस फोर्स और पीएसी को नीलकंठ मार्ग पर लगाया जा रहा है ताकि जाम की स्थिति से निपटा जा सके, वही गरुड़ चट्टी में लगातार वाहनों को रोककर धीरे-धीरे नीलकंड की तरफ रवाना किया जा रहा है।