नेपाली फार्म रायवाला में बने फ्लाईओवर की बुनियाद एक साल में ही जवाब देने लगी फ्लाईओवर पर 3 दिनों के लिए यातायात बंद, मरम्मत का कार्य शुरू

खबर शेयर करें -

रविवार को नेपाली फार्म फ्लाईओवर पर यातायात बंद कर दिया गया। पहले 18 जून और दो अगस्त 2021 व इस वर्ष 13 जनवरी को हुई बारिश के दौरान इस फ्लाइओवर की एप्रोच रोड कई जगह से धंस गयी थी। इसी को लेकर कार्यदाई संस्था उत्तर प्रदेश सेतु निगम ने इसकी मरम्मत का काम शुरू कराया है। एक तरफ झुके लिंटर को थामने के लिए जैक का इस्तेमाल किया जा रहा है।

हरिद्वार-देहरादून राजमार्ग के चौड़ीकरण के तहत नेपाली फार्म रायवाला में बने फ्लाईओवर की बुनियाद एक साल में ही जवाब दे दिया है । एप्रोच रोड लगातार धंस रही है, एक तरफ की दीवार में भी झुकाव है। एप्रोच वाल के एक दूसरे से कनेक्ट पैनल्स (ब्लाक) अपनी जगह छोड़ने लगे, इनके बीच काफी गैप आ गया है। ऐसे में कई सवाल उठते नजर आ रहे है।

आपको बता दे कि एप्रोच रोड के अंदर लगातार पानी भरने और मिट्टी बह जाने से दीवार के गिरने का खतरा बन गया है। इससे तब भी मरम्मत कर सड़क को चलने लायक बनाया गया। वहीं लगातार खामियां सामने आने से यह साफ हो गया है कि इस फ्लाइओवर की गुणवत्ता को लेकर आशंकाएं गहराने लगी है।

इस बारे में सेतु निगम के सहायक अभियंता ओपी राम के मुताबिक इस फ्लाईओवर का शुरुआती काम एरा कंपनी ने करवाया था, तब इसकी फाउंडेशन का भरान ठीक से नहीं हुआ। मिट्टी बहने से पैनल हिल गए हैं। उन्होंने बताया कि अगले तीन दिन में मरम्मत का काम पूरा हो जाएगा।