नेपाली फॉर्म खैरी खुर्द में घुसा सॉन्ग नदी का पानी हुआ भारी नुकसान लोगों में मचा हड़कंप

खबर शेयर करें -


ऋषिकेश: सॉन्ग नदी के बढ़ते जलस्तर के कारण खैरीखुर्द भी अछूता नहीं रहा, लोगों के घरों में घुसा पानी बरसात के कारण सॉन्ग नदी का जलस्तर काफी बढ़ गया जिसकी वजह से उससे लगे हुए तटवर्ती क्षेत्र थे वहां बाढ़ जैसी स्थिति हो गई ऐसा ही एक क्षेत्र है खैरी खुर्द जो नेपाली फार्म के पास है जहां कई लोग बाढ़ के पानी से प्रभावित हुए हैं।

सॉन्ग नदी के जलस्तर बढ़ने से प्रभावित हुए कार्य खुद के लोगों के घरों में घुसा उनके पानी और 5 फीट तक घरों में घुसा पानी जिससे लोगों का रहना दूभर हो रखा है कई लोग ऐसे हैं जिनके घरों का सामान फर्नीचर इलेक्ट्रॉनिक सामान जैसे फ्रीज टीवी सब खराब हो चुके हैं राशन भी खराब हो चुका है।

अंबा दत्त देवराड़ी जो आर्मी से सेवानिवृत है उनके घर की बुनियाद भी पूरी तरह खोखली हो गई है। 2 मंजिला मकान कभी भी ढह सकता है।

विक्की राणा जो नेपाली फॉर्म में एक रेस्टोरेंट चलाते है उनका रेस्टोरेंट 10फिट तक पानी से डूबा रहा, फ्रीज, राशन



ग्रामीणों का कहना है की नदी में इस साल बाढ़ आई है तो यह सिचुएशन हुई है लेकिन हर साल इस तरह की समस्या बनी रहती है क्योंकि जब से नेपाली फार्म की यह सड़क बनी एनएच के द्वारा लेकिन नाली नहीं बनाएं जिस वजह से बारिश की निकासी का पानी बाहर नहीं जा पाता।


दूसरी समस्या है कि जो निकासी बनाई है खैरी खुर्द गांव से बाहर की तरफ सॉन्ग नदी की तरफ उस निकासी से सॉन्ग नदी के बढ़ते जलस्तर का पानी गांव तक आ रहा है जिससे यह बाढ़ की समस्या बन गई है।