पर्यावरण सुरक्षा के संदेश को लेकर नगर निगम द्वारा आयोजित मैराथन में दौड़ी तीर्थ नगरी, दीपक रहे विजेता

खबर शेयर करें -

उत्तराखण्ड टाइम्स/ ऋषिकेश- नगर निगम द्वारा आयोजित मैराथन एक यादगार आयोजन साबित हुआ। पर्यावरण सुरक्षा के संदेश के साथ आयोजित हुई मैराथन में दमखम के साथ सैकड़ों प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया जिसमें दीपक सिंह प्रथम,मनमीत द्वितीय व विकास नेगी तृतीय स्थान पर रहे सांत्वना पुरस्कार विकास नेगी, विजय सिंह, व कार्तिक कुमार ने हासिल किया। जबकि इसके अतिरिक्त बालिका वर्ग मेंं ममता, खुशी सैनी, श्रेया डिमरी, प्रतिभा पुंडीर, शालू निशांत एवं मंजू की होसला अफजाई करते हुए 1100 रूपये के विशेष पुरूस्कार के साथ सम्मानित किया गया।

वृहस्पतिवार की सुबह 7 बजे मैराथन का शुभारंभ मुख्य अतिथि हिमालयन इंस्टीट्यूट के कुलपति डॉ विजय धस्माना एवं नगर निगम महापौर अनिता ममगई ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर किया। नगर निगम प्रांगण से प्रारंभ हुई इस लंबी दोड़ में शामिल हुए तमाम प्रतिभागी विभिन्न रूटों से होते हुए वापस निगम प्रांगण पहुंचे जहां विजेता प्रतिभागियों सहित मैराथन कंपलीट करने वाले सभी प्रतिभागियों का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर आए विजेताओं को पुरस्कृत करते हुए मुख्य अतिथि डॉक्टर धस्माना ने कहा कि पर्यावरण सुरक्षा के संदेश को लेकर मैराथन में शामिल हुए तमाम प्रतिभागी बधाई के पात्र हैं।

उन्होंने इस भव्य आयोजन के लिए नगर निगम को साधुवाद देते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों के जरिए सही मायनों में पर्यावरण सुरक्षा का संदेश दिया जा सकता है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नगर निगम महापौर ने कहा कि प्रतियोगिता जीतना नहीं उसमें खेल भावना के साथ प्रतिभाग करना मायने रखता है।उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल ने हम सबको यह अहसास दिलाया है कि सुरक्षित रहने के लिए स्वच्छ वातावरण कितना जरूरी है।उन्होंने कहा कि पर्यावरण को दूषित और प्रदूषित होने से बचाना हम सबका कर्तव्य है।

उन्होंने मैराथन में प्रतिभाग करने वाले समस्त प्रतिभागियों सहित आयोजन में सहयोग करने वालों के साथ साथ बतौर मुख्य अतिथि के रुप में सम्मिलित हुए हिमालयन इंस्टिट्यूट के कुलपति डॉ विजय धस्माना का आभार भी जताया। नगर निगम मुख्य आयुक्त गिरीश चन्द्र गुणवंत की अध्यक्षता में सम्पन हुए कार्यक्रम में निगम के तमाम पार्षद ,अधिकारियों एवं कर्मचारियों सहित शहर के अनेकों गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।