पुलवामा के बलिदानों को रायवाला एवं गौहरीमाफी के ग्रामीणों ने दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि

खबर शेयर करें -

रायवाला: ग्रामीण क्षेत्र कभी भी शहीदों को नहीं भूलता है. आज ग्रामीण क्षेत्र रायवाला, गौहरी माफ़ी और प्रतीत नगर में देर शाम ग्रामीण एकत्रित हुए और पुलवाला हमले के शहीद जवानों को कैंडल जलाकर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की गई. मंगलवार को पुलवामा आतंकी हमले को 4 साल हो चुके हैं। आज भी उस समय को याद करके हर एक भारतीय का दिल दहल उठता है।

प्रतीत नगर में भगत सिंह चौक एवं गौहरी माफी में अमर जवान स्मारक पर देश के लिए अपने प्राणों को निछावर करने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

राजेश जुगलान

मंगलवार को रायवाला में शाम 6:00 बजे के बाद शाम को सभी युवा महिला पुरुष बच्चों के द्वारा उन जवानों को कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि दी गई जिन्होंने भारत मां के लिए खुद का बलिदान दिया था. प्रतीत नगर में भगत शहीद भगत सिंह स्थल,अमर जवान चौक गौहरी माफी में श्रद्धांजलि कार्यक्रम किया गया था. इस दौरान वहां मौजूद भाजपा नेता राजेश जुगलान ने कहा आज के युवा पाश्चात्य संस्कृति को अपनाकर वैलेंटाइन डे जैसे दिवस को मना रहे हैं. लेकिन हमारा जो भारत है और भारत में उत्तराखंड है वह हमारा सैनिक बाहुल्य प्रदेश है। तो हम सब ग्रामीण यहां पर पुलवामा में हुए हमारे शहीदों को नमन करते हैं और श्रद्धांजलि देते हैं।

पुलवामा के बलिदानों को रायवाला एवं गौहरीमाफी की ग्रामीणों ने दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि

आपको बता दें, आज 14 फरवरी के दिन ही चार साल पहले जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमला हुआ था. ये हमला भारत में हुए बड़े आतंकी हमलों में से एक था. हमले में भारत के 40 जवान शहीद हो गए थे. हालांकि इस हमले के बाद भारत ने जिस तरह से पाकिस्तान को सबक सिखाया पहले कभी नहीं हुआ. भारत ने कड़े कदम उठाते हुए पुलवामा हमले का बदला लिया. हमारे बहादुर सैनिकों ने इस हमले का जवाब बालाकोट सर्जिकल स्ट्राइक के रूप में दिया था.

प्रतीतनगर रायवाला में भगत सिंह चौक पर श्रद्धांजलि देने वालों में गणेश सिंह रावत, राजेश जुगलान, विष्णु थापा, कमल कुमार, बिना बंगवाल, दिव्या बेलवाल, बबीता रावत, महिला मंगल दल की अध्यक्ष माया डबराल, आशीष जोशी, कृपाल बिष्ट, विपिन कुकरेती, सागर गिरी और बबीता कमल कुमार आदि मौजूद रहे।

अमर जवान स्मारक गौहरी माफ़ी पर कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि देने वालों में रेखा पोखरियाल, सबल सिंह, नरेंद्र रावत, विनोद रावत, मीनू, बल्लभ जोशी, सीमा, नेहा , मनदीप आकाश, मुकेश , दिनेश रावत, आर्यन, रोबिन , सुरेश, संजय आदि मौजूद रहे।