बड़ी खबर: देहरादून और ऋषिकेश को जोड़ने वाला रानीपोखरी का पुल टूटा, आवाजाही ठप

खबर शेयर करें -

Uttrakhand Times / Dehradun :- भारी बारिश के कारण देहरादून  रानीपोखरी का पुल ताश के पत्ते की तरह ढह गया।  उनके साथ ही कुछ गाड़ियां भी नीचे आ गिरी है हालांकि उनमें सवार कुछ लोग चोटिल भी हुए हैं। उधर इस पुल के टूटने से इसके निर्माण की गुणवत्ता पर भी सवाल खड़े हो गए हैं।  । इधर रानीपोखरी के इस पुल के गिरने के कारण देहरादून से ऋषिकेश  आने वालों को अब लंबा रास्ता तय करना पड़ेगा। पुल के साथ वाहनों की गिरने से कुछ लोगों को चोटे आई है जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस बार बारिश से विकराल हुई नदियों ने राजधानी देहरादून के कई हिस्सों में तबाही मचाई है। सुबह ही मालदेवता की तरफ जाने वाली सड़क को बरसाती नदी अपने साथ बहाकर ले गई. तो वहीं, 12.20 बजे के करीब रानीपोखरी स्थित नदी के ऊपर बना पुल भी भराभराकर गिर गया।

बता दें कि यह हादसा उस वक्त हुआ जब बरसाती नदी पुल के नीचे से गुजर रही थी और ऊपर से गाड़ियां सवारी लेकर देहरादून की तरफ आ रही थीं। अचानक पुल का बीच का हिस्सा ढह गया। वहीं, अब इस पुल के टूटने से एयरपोर्ट जाने वाले लोगों को भी अब दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। यह पुल ऋषिकेश-देहरादून को जोड़ने वाला सबसे बड़ा पुल है।