बाप ने ही करदी अपने 3 साल के बेटे की हत्या आखिर क्यों

खबर शेयर करें -

ऊधमसिंह – जनपद ऊधम सिंह नगर के पुलभट्टा थाना अंतर्गत एक गांव में सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। साढ़े 3 वर्षीय पुत्र की बीमारी से परेशान पिता ने ही अपने पुत्र की हत्या कर दी। शक होने के बाद पुलिस ने आरोपी पिता की निशानदेही पर बालक के शव को बरामद कर कब्जे में ले लिया।

जनपद ऊधम सिंह नगर के थाना पुलभट्टा अंतर्गत ग्राम सिरौली निवासी मोहम्मद तारिक ने मंगलवार की शाम 8:00 बजे पुलभट्टा थाने में अपने साढ़े 3 वर्षीय बालक शाबान रजा की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। मोहम्मद तारिक के अनुसार उसका पुत्र शाबान घर के बाहर खेलता हुआ अचानक लापता हो गया। बालक की गुमशुदगी दर्ज करने के बाद थाना पुलिस ने बालक की खोजबीन शुरू कर दी। इस दौरान कई बार पूछताछ करने पर बालक के पिता मोहम्मद तारिक द्वारा बयान बदलने के चलते थाना पुलिस को उस पर शक हो गया।

थोड़ी सख्ती से पूछताछ करने पर बालक का पिता पुलिस टीम के साथ उत्तराखंड उत्तर प्रदेश की सीमा पर स्थित अपने पुश्तैनी गांव ढकिया ले गया। आरोपी पिता तारिक की निशानदेही पर पुलिस ने बालक के शव को बरामद कर कब्जे में ले लिया। पुलिस के अनुसार पूछताछ में आरोपी पिता मोहम्मद तारिक ने बताया कि उसका पुत्र शाबान हीमोफीलिया बीमारी से पीड़ित था और उसके इलाज में लगातार पैसे खर्च हो रहे थे। बताया कि बालक की खोजबीन के दौरान बालक के पिता मोहम्मद तारिक ने पुलिस को गुमराह करने का भी काफी प्रयास किया। आरोपी पिता पुलिस टीम के साथ लगातार बालक की खोजबीन करता रहा।

जांच के दौरान सीसीटीवी कैमरे में आरोपी पिता अपने पुत्र को मोटरसाइकिल पर ले जाता हुआ दिखने के बाद पुलिस ने बालक के पिता को हिरासत में ले लिया। थाना पुलिस ने बताया कि आर्थिक तंगी के कारण मोहम्मद तारिक लगातार परेशान चल रहा था और कारोबार कम होने से परेशान होने पर उसने अपने पुत्र की हत्या करने की योजना बना दी। फिलहाल पुलिस ने अपने पुत्र की हत्या के आरोपी मोहम्मद तारीक को हिरासत में लेकर कार्यवाही शुरू कर दी है। घटना का खुलासा होने के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। आरोपी पिता के पकड़े जाने के बाद ग्रामीणों में सनसनी फैल गई है।