बीजेपी पदाधिकारियों को दूसरे दिन प्रशिक्षण देने पहुंचे शेखर वर्मा,ज्योति प्रसाद गैरोला,बलराज पासी,नवीन ठाकुर और देवेंद्र भसीन

खबर शेयर करें -

भारतीय जनता पार्टी जिला देहरादून के,मानव चेतना केंद्र ऋषिकेश में चल रहे तीन दिवसीय प्रशिक्षण के दूसरे दिन 6 सत्र आयोजित किये ।
प्रथम सत्र में प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी शेखर वर्मा अपने उद्बोधन में कहा कि अपनी बातों को जल्दी से जल्दी जनता तक पहुचने का सोशल मीडिया सबसे अच्छा माध्यम है । उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया में सिर्फ राजनीतिक पोस्ट ही न डाले बल्कि अपने क्षेत्र के धार्मिक , सांस्कृतिक व घरेलू उत्पादो की भी अवश्य लगाए । ताकि हमारी संस्कृति का प्रचार प्रसार हो सके साथ ही लघु व कुटीर उधोग के उत्पादकों को बढ़ावा मिल सके ।


शिविर के द्वितीय सत्र में मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित प्रशिक्षण प्रमुख ज्योति प्रसाद गैरोला ने अंत्योदय विषय पर प्रकाश डालते हुए कहा कि अंत्योदय का अभिप्राय है कि देश के अंतिम व्यक्ति का उदय । उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आज पंडित दीनदयाल उपाध्याय के इसी मन्त्र को चरितार्थ कर रही है। आज हर गरीब के घर शौचालय है, गैस कनेक्शन है ,बैंक में अकॉउंट है ।हर गरीब के पास घर है ।
शिविर के तृतीय सत्र में पूर्व सांसद बलराज पासी ने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता को विपरीत परिस्थितियों में भी धीरज से कैसे रह जाये इसके गुर सिखाए । उन्होंने कहा कि आपकी नाराजगी किसी व्यक्ति से हो सकती है किंतु पार्टी की विचारधारा का सम्मान आपको अवश्य करना है ।


व्यक्तित्व विकास पर बोलते हुए प्रदेश प्रवक्ता नवीन ठाकुर ने कहा कि व्यक्तित्व विकास का अभिप्राय सिर्फ शारीरिक विकास नही बल्कि व्यकि का चहुमुखी विकास है । व्यक्ति के विकास के लिए उसके अंदरूनी विचार ,अनुशाशन व शिक्षा बहुत जरूरी है ।
प्रशिक्षण वर्ग में प्रदेश उपाध्यक्ष देवेंद्र भसीन ने वैचारिक मुख्यधारा के विषय मे बोलते हुए कहा कि कभी वन्दे मातरम जो हमारा आजादी का मंत्र हुआ करता था लुप्त हो गया था किंतु भारतीय जनता पार्टी की सरकार में हमारा स्वाभिमान वापस लौटा है और आज वन्देमातरम का मंत्र घर घर मे गूंज रहा है ।


द्वितीय दिवस के अंतिम सत्र में जिलाध्यक्ष शमशेर सिंह पुंडीर ने भारतीय जनता पार्टी की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि भाजपा सरकार की कल्याणकारी योजनाएं जैसे अटल आयुष्मान,उज्ज्वला योजना ,सुकन्या धनयोजन आदि योजनाओ का लाभ जन जन तक पहुच रहा है । महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए भी सरकार सदैव प्रयासरत रहती है ।


इस अवसर पर जिला महामंत्री सुदेश कंडवाल, अरुण कुमार मित्तल, जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान,महापौर ऋषिकेश अनिता ममगाई,प्रदेश मंत्री नीरू देवी, जिला मीडिया प्रभारी सम्पूर्ण सिंह रावत,पंकज शर्मा, अनुज गुलेरिया,राजेश जुगलान, नीलम चमोली, गौरव चावला,रोहित भारद्वाज,राजीव गुप्ता,विजय जुगलान,दिनेश कौशिक, संजय शास्त्री,रचिता ठाकुर, सुंदरी कंडवाल सहित सभी अपेक्षित कार्यकर्ता उपस्थित रहे।