बीस बीघा की चार गलियों में महापौर ने कराया पेयजल समस्या का निस्तारण

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश- नगर निगम के बीस बीघा क्षेत्र के वार्ड संख्या 29 की गली न 07, 09, 10, 11 के हजारों लोगों की पेयजल समस्या का निस्तारण महापौर के प्रयासों से हो गया।

जल संस्थान ने पेयजल समस्या के स्थाई निस्तारण के लिए ट्यूबवैल लगाने की कवायद शुरू कर दी है। क्षेत्र में योजना के शुभारंभ के लिए पहुंची महापौर अनिता ममगाई का स्थानीय लोगों ने ढोल दमाऊं से स्वागत और अभिनंदन किया। महापौर अनिता ममगाई ने बताया कि बीस बीघा क्षेत्र में पिछले काफी अर्से से गलि संख्या 7,9,10 और 11 के हजारों लोग पेयजल की समस्या से परेशान थे।

कुछ समय पूर्व समस्या के निस्तारण की मांग को लेकर क्षेत्रवासियों के प्रतिनिधि मंडल उन्हें ज्ञापन सौंपा था जिसके बाद उनके द्वारा जल संस्थान के अधिकारियों को समस्या से अवगत कराकर तत्काल समस्या के निस्तारण के लिए निर्देशित किया गया था।महापौर ने कहा कि उनका सदैव प्रयास रहा है कि मौलिक सुविधाओं से निगम क्षेत्र का कोई एक भी व्यक्ति वंचित ना रहने पाये। लोगों के घर घर पानी पहुंचाने के लिए निगम लगातार प्रयासरत रहा है। जहां पेयजल लाईन डालने में तकनीकी खामियां सामने आई हैं वहां जल आपूर्ति के लिए इस तरह के ट्यूबवेल लगवाये जा रहे हैं।

इससे पूर्व महापौर द्वारा क्षेत्रवासियों की जनसमस्याओं को भी सुनकर उनके त्वरित निस्तारण का आश्वासन दिया गया।क्षेत्र में पेयजल समस्या का स्थाई समाधान होने से प्रभावित चारों गलियों के लोगों में बेहद खुशी देखने को मिली। जिसकी वजह से उन्होंने महापौर का गढ़ संस्कृति के वाद्ययंत्रों को बजवाकर महापौर का स्वागत एवं अभिनंदन भी किया। इस दौरान क्षेत्रीय पार्षद गुरविंदर सिंह,ऋषि राम जोशी,अग्रसेन यादव, जयपाल सिंह, विनोद कुमार खंडूरी, छेदा लाल, सुनील कुमार, ब्रह्मानंद, सुरेंद्र सिंह नेगी, पुजा देवी, लक्ष्मी देवी
सहित बड़ी संख्या मेंं क्षेत्रवासी मोजूद रहे।