बड़ी खबर: मेयर अनिता ममगाई का फेसबुक एकाउंट हैकर को पुलिस ने किया गिरफ्तार पढ़िये पूरा मामला क्या था

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश की मेयर अनीता ममगाईं की फेसबुक आईडी हैक करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि युवक ने कुछ समय पूर्व मेयर का फेसबुक अकाउंट हैक कर पोस्ट की थी। पुलिस ने मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

जानकारी के अनुसार 26 अप्रैल 2022 को मेयर अनिता ममगाईं की फेसबुक आईडी हैक कर पोस्ट की गई थी। 26 अप्रैल 2022 से पेज पर किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा गेम व अन्य पोस्ट अपलोड की जा रही है व वर्ष 2022 की बाकी सारी पोस्ट पेज से हटा दी गई है। मामले में पुलिस से शिकायत की गई, तो पुलिस ने जांच कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी मेयर का पूर्व सोशल मीडिया हैंडलर निकला है। आरोपी की पहचान विपिन कुकरेती पुत्र ईश्वर प्रसाद कुकरेती निवासी मकान नंबर 75 प्रतीत नगर थाना रायवाला जनपद देहरादून के रूप में हुई है।

आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि ‘पूर्व में मैं ही महापौर अनिता ममगाई, नगर निगम ऋषिकेश के फेसबुक पेज को संचालित करता था। बाद में आरोपी विपिन कुकरेती को इस कार्य से हटा दिया गया जिस कारण से विपिन द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया है। गेम व अन्य पोस्ट अपलोड की जा रही है व वर्ष 2022 की बाकी सारी पोस्ट पेज से हटा दी गई है।’