भूरी माई धर्मशाला पर आये निर्णय पर निगम प्रशासन ने जताया हर्ष

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश- भूरी माई धर्मशाला के फर्जीवाड़ा पर आयुक्त /अध्यक्ष लैंड समन्वय समिति गढ़वाल मंंडल द्वारा नगर निगम को उक्त ट्रस्ट की सम्पत्ति को कब्जे में लेने के फेसले पर निगम प्रशासन ने हर्ष जताया है। इस संदर्भ में महापौर अनिता ममगाई ने निगम अधिकारियों को तत्काल टीम गठित कर आवश्यक कारवाई के लिए निर्देशित किया है।

शनिवार की शांम निगम कार्यालय में आहुत महत्वपूर्ण बैठक में भूरी माई धर्मशाला को लेकर आयुक्त /अध्यक्ष लैंड समन्वय समिति गढ़वाल मंंडल द्वारा लिए गये फेसले को लेकर उनका आभार जताया गया । बैठक की अध्यक्षता कर रही महापौर ने बताया कि पुष्कर मंदिर रोड़ आर्दश ग्राम स्थित भूरी माई के कथित फर्जीवाड़े पर जिस प्रकार का निर्णय सुनाया गया है उससे पिछले 15 वर्षों में तीर्थ नगरी की अनेकों धर्मशालाओं एवं आश्रमों को खुर्द बुर्द करने वालों में हड़कंप मचा हुआ है। अनेकों ऐसे मामलों को लेकर निगम द्वारा न्यायालय की शरण ली गई है ।

उनमें भी निगम द्वारा मजबूती से अपना पक्ष रखा गया है। इनमें सलिंप्त किसी भी दोषी को बक्शा नही जायेगा। मेयर ने बताया निगम के गठन के बाद लगातार शहर के आश्रमों एवं धर्मशालाओं को खुर्द बुर्द कर ठिकाने लगाने वालों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया गया था। भूरी माई धर्मशाला के फर्जीवाड़े में आया निर्णय इसी का परिणाम है।उन्होने बताया कि नगर की तमाम खुर्द बुर्द हुई धर्मशालाओं को वापिस पुराने स्वरूप में लाने के लिए हर मुमकिन कोशिश की जा रही है ताकि आने वाले समय में यहां आने वाले पर्यटकों, श्रद्वालुओं एवं शहरवासियों को इसका लाभ मिल सके।

बैठक में मुख्य नगर आयुक्त राहुल गोयल, सहायक नगर आयुक्त रमेश रावत , अधिशासी अभियंता दिनेश उनियाल, टैक्स निरीक्षक भारती, सफाई निरीक्षक संतोष गुसाईं आदि शामिल थे।