मन की बात: पहाड़ों में घर तो दूर दूर पर दिल करीब होते है- प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी

खबर शेयर करें -

28 अगस्त, रविवार को भारतीय जनता पार्टी श्यामपुर मंडल के बूथ नंबर 159 में प्रदेश के नवनिर्वाचित महामंत्री खिलेंद्र चौधरी जी के सानिध्य में मन की बात कार्यक्रम सुना गया।

मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा उत्तराखंड के विषय मे बताते हुए उत्तराखंड के विशेष फल बेडू फल का जिक्र किया गया। उन्होंने कहा कि यह फल बहुत ही स्वादिष्ट एवम स्वास्थ्य की दृष्टि बहुत ही लाभकारी है और कुमाऊं में इस फल के द्वारा जेम, मिठाई और औषधि आदि बनाने का कार्य खूब अच्छे स्तर पर किया जा रहा है। इस फल का उपयोग करके युवा रोजगार की दिशा में कदम बढ़ा सकते हैं तथा आजीविका का साधन बना सकते है।


इसके अलावा मोदी जी द्वारा पहाड़ों के विषय में जो बहुत ही खूबसूरत बात कही गई वह यह थी कि पहाड़ों मे घर तो दूर दूर होते हैं किंतु दिल बहुत नजदीक होते हैं । माननीय मोदी जी का उत्तराखंड के प्रति प्रेम व लगाव उत्तराखंड वासियों के लिए गौरव की बात है और हमें इसका मान रखना चाहिए।


इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष गणेश रावत, बूथ अध्यक्ष बबीता, कमल कुमार, राजेश जुगलान, नीलम चमोली, राम बहादुर छेत्री, सतपाल सैनी, रवि शर्मा, गौतम राणा, लक्ष्मी गुरंग, बलविंदर आदि उपस्थित रहे।