मन की बात हम सभी के दिलों को छूती है: अग्रवाल

खबर शेयर करें -

Uttrakhand Times / Rishikesh :- राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवाशियों को सम्बोधित मन की बात में मेज़र ध्यानचंद  के जन्मदिन में  सबको बधाई दी और कहा कि मेज़र ध्यानचंद आज से 40 साल पहले हॉकी में गोल्ड मैडल इंडिया के नाम किया था । इस साल भी हमारी हॉकी टीम ने भी मेंडल अपने नाम किया। आज हमारे देश के बच्चो की खेल के प्रति जो रुचि है यही मेज़र ध्यानचंद को सच्ची श्रद्धांजलि है ।

आपको बता दे कि विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने अपने कैंप कार्यालय में ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के साथ सुनी। मन की बात के 80वें कार्यक्रम को सुनने के बाद  अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री हम सभी के अभिभावक हैं, उनकी मन की बात हम सभी के दिलों को छूती है। मन की बात का प्रभाव लाखों लोगों पर पड़ता है, इससे प्रेरित होकर लोगों की सोच बदलती है एवं देश व समाज हित में अपना योगदान देने की प्रेरणा मिलती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी के प्रभावशाली व्यक्तित्व एवं कुशल नेतृत्व से भारत आज आत्मनिर्भरता की ओर अग्रसर है।


विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री ने आज अपने मन की बात में खेलों को बढ़ावा दे कर भारत को नई ऊंचाई हासिल करने, स्वच्छता, संस्कृत भाषा के प्रचार-प्रसार पर ज़ोर दिया हैं वहीं कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए ‘दवाई भी कड़ाई भी’ के साथ सतर्कता रखने की बात कही है।