महापौर ने महामंडलेश्वर दयाराम जी महाराज के जन्मदिवस पर उन्हें उत्तरीय भेंटकर लिया आर्शीवाद

खबर शेयर करें -

उत्तराखण्ड टाइम्स/ऋषिकेश/-ब्रह्मपुरी राम तपस्थली पहुंची नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने आश्रम के संस्थापक अध्यक्ष महामंडलेश्वर दयाराम दास जी महाराज के 71 वें जन्मदिवस पर उन्हें उत्तरीय ओढ़ाकर कर आर्शीवाद लिया।उन्होंने आश्रम में चल रही श्रीमद् गवत कथा ज्ञान यज्ञ के समापन पर कथा प्रवचन का बेहद भावपूर्ण श्रवण भी किया।


रविवार की दोपहर सनकादिक पीठ में चल रही श्रीमद् भागवत ज्ञान महायज्ञ के समापन अवसर एवं महामंडलेश्वर दयाराम दास जी महाराज के जन्मोत्सव कार्यक्रम में सहभागिता के लिए पहुंची महापौर ने कहा कि उत्तराखंड की देवभूमि के महामंडलेश्वर हिंदू धर्म के रक्षक हैं। उनके निर्देशन में संत समाज धार्मिक उत्थान के लिए काम कर रहा है। धर्म की रक्षा केे लिए संत समाज का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। भगवत चर्चा से ही हम अपने बच्चों को संस्कार दे सकते हैं और अपने धर्म को बचा सकते हैं।उन्होंने कहा कि सभी को देश की सांस्कृतिक व धार्मिक विरासत की रक्षा के लिए जुटना होगा।

इस दौरान संत हठ योगी महाराज, विष्णुुुु दास महाराज, प्रमोद दाास महाराज, ईश्वर दास महाराा, रवि शास्त्री, कथावाचक प. सतीश कौशिक, मनोज दिवेद्वी, शतीक कौशिक, उमेशानंद महाराज, प्रहलाद दास महाराज आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।