महापौर ने व्यापारियों को दिलाई सिगल यूज प्लास्टिक का उपयोग ना करने की शपथ

खबर शेयर करें -

सिंगल यूज प्लास्टिक के मामले में निगम को व्यापारियों का मिला सहयोग

निगम का टारगेट स्वच्छता सर्वेक्षण में अव्वल रहने का-अनिता ममगाई

ऋषिकेश- स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर नगर निगम एक बार फिर से एक्शन मोड में आ गया है। देश के सर्वेक्षण में अव्वल आने के लिए सिंगल यूज पलास्टिक किस हद तक बाधक साबित हो सकती है इसका इल्म निगम प्रशासन को बखूबी है। इसी को ध्यान में रख महापौर अनिता ममगाई ने शहर के व्यापारियों से सहयोग की अपील की।

शुक्रवार को इस संदर्भ में नगर निगम कार्यालय में महापौर अनिता ममगाई ने शहर के व्यापारियों की बैठक ली। महापौर ने बताया कि सिंगल यूज प्लास्टिक को लेकर केन्द्र सरकार द्वारा देश के तमाम निकायों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गये हैं। शहर की स्वच्छता एवं लोगों के स्वास्थ्य के लिए भी इसका उपयोग खतरनाक है। नगरीय क्षेत्र में सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग पर पूरी तरह से प्रतिबंध लागू है। उन्होंने बैठक में मोजूद तमाम व्यापारियों से अभियान में सहयोग की अपील की जिसपर तमाम व्यापारियों ने एक स्वर में कहा कि शहरहित से जुड़े इस अभियान पर वह निगम प्रशासन को पूर्ण सहयोग करेंगे। इस दौरान महापौर ने उन्हें सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल ना करने की शपथ भी दिलाई। महापौर ने बताया कि व्यापारियों के साथ सम्पन्न हुई बैठक बेहद सफल रही है। उन्होंने बताया कि व्यापारी नेताओ द्वारा फुटकर व्यापारियों को सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग ना करने के लिए जागरूकता अभियान चलाने की बात कही जिसपर बैठक में निर्णय लिया गया गया कि अगले एक पखवाड़े तक निगम प्रशासन किसी भी व्यापारी के खिलाफ चालान की कारवाई नही करेगा।महापौर के अनुसार निगम का अगला टारगेट स्वच्छता सर्वेक्षण में अव्वल आने का है जिसके लिए निगम प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है।


बैठक में राजकुमार अग्रवाल, ललित मोहन मिश्रा,प्रतीक कालिया, पंकज गुप्ता, राजेश भट्ट,संजय व्यास, विनोद शर्मा, पंकज चावला,विवेक बर्मा, ज्योति सहगल, प्रदीप कोहली, गौरव सहगल, सौरव अग्रवाल, मोतीराम टुटेजा, , राहुल पाल,राजू गुप्ता सहित यूएनडीपी से आयन चतुर्वेदी, अजीत तिवारी, राहुल,सफाई निरीक्षक संतोष गुसाईं, सुभाष सेमवालआदि मोजूद रहे।