मॉर्डन स्कूल सोसाइटी के सचिव हरगोविंद जुयाल का निधन, मंगलवार को ऋषिकेश में होगा अंतिम संस्कार

खबर शेयर करें -

उत्तराखण्ड टाइम्स/ ऋषिकेश:- ऋषिकेश के सबसे प्राचीन  इंग्लिश मीडियम स्कूल के संस्थापक हरगोविंद जुयाल का सोमवार को हृदय गति रुकने से निधन हो गया है।

82 वर्षीय हरगोविंद जुयाल को सोमवार सुबह अचानक दिल का दौरा पड़ गया था। उन्हें देहरादून स्थित एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान उनका निधन हो गया।

हरगोविंद जुयाल अपने पीछे पत्नी तथा दो पुत्रों का भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं। मंगलवार को ऋषिकेश में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। हरगोविंद जुयाल का ऋषिकेश क्षेत्र में शिक्षा के लिए उल्लेखनीय योगदान रहा है।

आपको बता दे कि ऋषिकेश में सबसे पहले उन्होंने ही वर्ष 1970 में अंग्रेजी मीडियम  विद्यालय, मॉर्डन स्कूल स्थापित किया था।  यह स्कूल किराए के मकान पर शुरू हुआ। आज की तारीख पर इस  विद्यालय की  ऋषिकेश, ढालवाला में तीन शाखाएं संचालित हो रही है।

हरगोविंद जुयाल ने वर्ष 2000 में व्यवसायिक तथा उच्च शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा कदम उठाते हुए ढालवाला में माडर्न इंस्टिट्यूट की स्थापना की थी। व्यवसायिक तथा उच्च शिक्षा के क्षेत्र में यह संस्थान आज क्षेत्र का प्रतिष्ठित संस्थान बना हुआ है। हरगोविंद जुयाल माडर्न स्कूल सोसायटी के सचिव के पद पर थे।