माधव सेवा विश्राम का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया शिलान्यास

खबर शेयर करें -

मुख्यमंत्री पुष्ककर सिंह धामी ने ऋषिकेश एम्स में आने वाले मरीजों के तीमारदारों ‌ के रहने के लिए माधव सेवा विश्राम सदन द्वारा प्रस्तावित 400 बैैड के माधव सेवा विश्राम सदन के निर्माण के लिए उत्तराखंड सरकार की ओर से 50 लााख दिए जानेेे की घोषणा की।

सोमवार को वीरभद्रर मंदिर के निकट योग गुरु बाबा रामदेव ,प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, अध्यक्ष ओम प्रकाश गोयल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह सुरेश भैया जी जोशी ने संयुक्त रूप से शिलान्यास किया।


निर्माण कार्य का शिलान्यास किए जानेे के बाद विश्राम सदन केेे दो दिवसीय निर्माण समारोह के दौरान दूूूूसरे दिन‌‌ उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि चार धाम यात्रा केे मुख्य द्वार पर तत्कालीन प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई की प्रेरणा से ऋषिकेश मेंं एम्स का निर्माण किया गया है, इसका लाभ उत्तर प्रदेश हिमाचल पंजाब से आने वाले हजारों लोग उठा रहेे हैं लेकिन उनके साथ आने वाले आने वाले तीमारदारों को लेने के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। जिसेेेे देखते हुए भाउराव देवरस न्यास ने यहां पर विश्राम भवन बनाए जानेे का संकल्प लिया, और आज से इस कार्य का निर्माण प्रारंभ हो गया है । जो कि डेढ़ वर्ष में पूरा हो जायेगा।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसी भी धर्म व समाज सेवा के कार्य नहीं छोड़ा है, उन्होंने कहा कि मनुष्य का व्यक्तित्व उसकी सेवा भाव से ही बनता है। उनका कहना था बाबा रामदेव ने पतंजलि मैं भी सेवा भाव को चुना है जिसके अंतर्गत करोड़ों लोग पतंजलि के माध्यम से लोक सेवा कर रहे हैं

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल , मेयर अनिता ममगाई , पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, सांसद रमेश पोखरियाल निशंक, पूर्व राज्यमंत्री भगत राम कोठारी अन्य संख्या में लोग मौजूद थे।