“मानव तस्करी” को रोकने के लिए राज्य महिला आयोग के द्वारा किया जायेगा प्रशिक्षण कार्यशालाओं का आयोजन

खबर शेयर करें -


राष्ट्रीय महिला आयोग से प्रस्तावित कार्यक्रमो के तहत उत्तराखंड राज्य महिला आयोग द्वारा मानव तस्करी को रोकने के लिए प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन करने जा रहा है। यह कार्यशाला सभी 13 जिलों की होनी है।

उत्तराखंड राज्य महिला आयोग की माननीय अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने पत्र जारी करते हुए निर्देशित किया है कि राज्य में महिलाओं व बालिकाओं की तस्करी के मामलों को रोकने की लिए आयोग द्वारा प्रशिक्षण कार्यशाला की शुरुआत कुमाऊँ के पिथौरागढ़, बागेश्वर व अल्मोडा जिले की संयुक्त रूप से 20 जुलाई 2022 को अल्मोड़ा विकास भवन से होने जा रही है।

इसके उपरांत उधमसिंहनगर, नैनीताल व चम्पावत की संयुक्त्त कार्यशाला 22 जुलाई 2022 को हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल के कांफ्रेंस हॉल में होनी सुनिश्चित हुई है। जिनमें महिला आयोग की उपाध्यक्षों की अध्यक्षता होगी। गढ़वाल में मानव तस्करी को रोकने हेतु प्रशिक्षण कार्यशाला कार्यक्रम हरिद्वार, देहरादून, टिहरी व पौड़ी जिले का हरिद्वार में, चमोली व रुद्रप्रयाग का रुद्रप्रयाग में व उत्तरकाशी जिले का उत्तरकाशी में होनी है। इस कार्यशाला में मानव तस्करी रोधी सेल के कर्मियों से लेकर विभिन्न विभागों के अधिकारियों व सामाजिक संगठनों को भी यह प्रशिक्षण दिया जाएगा। जिससे कि प्रदेश में इस प्रकार की घटनाओं को रोका जा सकेगा।