पंच तत्व में विलीन हुई अंकिता भंडारी, सबने नम आंखों और आक्रोशित मन से दी अंतिम विदाई

खबर शेयर करें -

मुख्यमंत्री धामी की अपील का असर हुआ है अंकिता के पार्थिव शरीर को 12 घंटे से अधिक प्रदर्शन के बाद दाह संस्कार के लिए ले जाने की सहमति बनी अंकिता के प्रार्थी शव का आईटीआई घाट श्रीनगर में अंतिम संस्कार किया गया भारी आक्रोश को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद रहे मुख्यमंत्री धामी की अपील के बाद मृतिका के पिता ने मानी बात धामी ने अंकिता के परिजनों से भी फोन पर बात की और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।


खबर आई थी कि अंकिता के परिजन बेटी का अंतिम संस्कार नहीं कर रहे हैं लोक प्रशासन शासन के मनाने के बाद अंकिता के परिजन अंतिम संस्कार के लिए तैयार हुए अंकित अंकिता का अंतिम संस्कार हो चुका है।

श्रीनगर गढ़वाल ऋषिकेश के वंतरा रिजॉर्ट में काम करने वाली अंकिता भंडारी की हत्या पूरे उत्तराखंड में उबाल ला दिया है जगह-जगह प्रदर्शन जुलूस आज इस बात की गवाही है कि पहाड़ की बेटी को इंसाफ मिले हर जगह से आवाज उठ रही है कातिलों को कड़ी से कड़ी सजा मिले पहाड़ की बेटी को उचित इंसाफ मिले यही कारण रहा कि सुबह होने वाले अंतिम संस्कार में इतने घंटे बीतने के बाद आखिरकार परिवार प्रदेश के मुखिया पुष्कर सिंह धामी के कहने पर माना और श्रीनगर के एनआईटी घाट पर पहाड़ की बेटी को नम आंखों से अंतिम विदाई दी गई। इस अवसर यह अवसर ऐसा था जब गढ़वाल के अलग-अलग क्षेत्रों से बड़ी संख्या में महिला और पुरुष आक्रोशित मन से अपनी बेटी को अंतिम विदाई दे रहे थे ।

सीएम पुष्कर सिंह धामी के आश्वासन के बाद अंकिता भंडारी का परिवार उसका अंतिम संस्कार करने के लिए तैयार हो गया अंकिता का अंतिम संस्कार एनआईटी घाट पर किया जाएगा सीएम धामी ने कहा कि उन्हें परिवार की हर मांग मंजूर है।

अंकिता का परिवार पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने से पहले उसका अंतिम संस्कार करने से इनकार कर रहा था अंकिता के पिता इंच की प्राइमरी रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं थे जिसमें कहा गया था कि मौत पानी में डूबने से हुई परिवार की नाराजगी को देखते हुए सीएम धामी ने उनसे बेटी का अंतिम संस्कार करने की अपील। सीएम धामी ने परिवार से कहा कि उन्हें उनकी सभी मांगें मंजूर है उन्होंने कहा कि मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी उन्होंने फास्ट ट्रैक कोर्ट के लिए राज्य के चीफ जस्टिस को भी चिट्ठी लिखी है उन्होंने साथ ही कहा है कि पोस्टमार्टम की डिटेल रिपोर्ट परिवार को सौंपी जाएगी।


इन सभी मुद्दों पर मुख्यमंत्री से वार्ता के बाद अंकिता के पिता ने आक्रोशित जनसमूह को हाथ जोड़ कर अपील की और अंकिता भंडारी को पंचतत्व में विलीन करने के लिए एनआईटी घाट की और एंबुलेंस से रवाना हुई जहां पर बड़ी संख्या में बना हुआ है।