मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी परमार्थ निकेतन पहुंचकर की गंगा आरती

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी परमार्थ निकेतन में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर आयोजित हो रहे कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. योग दिवस से एक दिन पहले ही सीएम पुष्कर सिंह धामी परमार्थ निकेतन पहुंचे. वे यहां रात्रि विश्राम करेंगे. जिसके बाद सुबह वे योग दिवस का विधिवत शुभारंभ करेंगे.


21 जून यानी मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पूरे देश में मनाया जाएगा. इस मौके पर कई स्थानों पर योग के बड़े बड़े शिविर भी आयोजित किए गए हैं. भारत सरकार ने उत्तराखंड में हरिद्वार को चुना है. वहीं, राज्य सरकार ने योग की अंतरराष्ट्रीय राजधानी ऋषिकेश में योग दिवस मनाने का निर्णय लिया है. परमार्थ निकेतन में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर योग शिविर का आयोजन किया जा रहा है.

परमार्थ निकेतन में आयोजित होने वाले योग शिविर का शुभारंभ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करेंगे. जिसके लिए सीएम धामी परमार्थ निकेतन पहुंच गए हैं.

पुष्कर सिंह धामी, उनकी पत्नी गीता धामी उनके पुत्र दिवाकर और प्रभाकर शामिल हुए। परमार्थ निकेतन के अध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती के सानिध्य में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि परमार्थ निकेतन आकर उनके भीतर नई ऊर्जा का संचार होता है। स्वामी चिदानंद सरस्वती ने हमेशा उनके भीतर मनोबल बढ़ाने का काम किया है