मुनि की रेती: सड़कों में नागिन डांस और हॉर्न साइलेंसर का दुरप्रयोग करने पर 14 मोटर साइकिल हुई सीज

खबर शेयर करें -

मुनि की रेती : चारधाम यात्रा की तैयारी जोरों पर है इसके साथ ही पुलिस प्रशासन ने भी अपनी कमर कस ली है। इसके साथ ही रात में सड़कों पर हुड़दंग मचाने वह खतरनाक तरीके से वाहन प्रेशर हॉर्न साइलेंसर का दुरुपयोग करने वालों के विरुद्ध चलाया गया अभियान. जिसमें नागिन डांस भी शामिल है।

जिसमें तपोवन, पीडब्ल्यूडी चौक, रामझूला रोड पर चेकिंग की गई और चेकिंग अभियान के दौरान अनावश्यक रूप से घूम रहे हुडदंग मचाने वालों, बाइक में प्रेशर हॉर्न, मोडिफाइड साइलेंसर का प्रयोग करते पाये जाने पर 14 बाइकों को सीज किया गया एवं सभी को चेतावनी दी गयी की इस प्रकार से शहर की सड़कों पर हुडदंग मचाने पर पुलिस की कार्यवाही लगातार जारी रहेगी.

29 अप्रैल की रात में प्रभारी निरीक्षक मुनि की रेती रितेश शाह द्वारा थाना क्षेत्रान्तर्गत क्षेत्र में अनावश्यक रूप से बाइक पर घूम कर हुडदंग मचाने वालो के विरुद्ध चेकिंग अभियान चलाया गया.

आपको बता दें मुनि की रेती का क्षेत्र ऋषिकेश से लगा होने की वजह से सबसे ज्यादा पर्यटक इसी क्षेत्र में आता है. गर्मी का सीजन होने की वजह से युवा बाइकों में ऋषिकेश/मुनि की रेती पहुँच जाते हैं फिर स्टंट करते हुये कई बार देखे गए हैं. जिससे दुर्घटना की संभावना बनी रहती है.


मोटर साइकिल को नागिन डांस की तरह सड़कों पर युवा चलाते हैं. जिससे दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है. पर्यटन सीजन होने की वजह से पुलिस के लिए यह समय चुनौतीपूर्ण रहता है. जनपद टिहरी गढ़वाल में यातायात नियमों के पालन कराने एवं सड़क दुर्घटनाओं पर विराम हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद टिहरी गढ़वाल के आदेशानुसार अपर पुलिस अधीक्षक टिहरी गढ़वाल के निर्देशन में तथा क्षेत्राधिकारी टिहरी गढ़वाल के पर्यवेक्षण में थाना मुनिकीरेती जनपद टिहरी गढ़वाल में चलाए गए चेकिंग अभियान में की गई ।