यमकेश्वर : फलदाकोट मल्ला गांव में भालू ने गाय को बनाया अपना शिकार, स्थानीय लोग दहशत में

खबर शेयर करें -
यमकेश्वर/ऋषिकेश :आये दिन कही न कही जंगली जानवरों के आतंक की खबर मिलती रहती है । ऐसा ही यमकेश्वर के एक गाँव की घटना है जहाँ जंगली भालू ने खूंटे से बंधी गाय को मार डाला। जी हां हम बात कर रहे है यमकेश्वर प्रखंड के फलदाकोट मल्ला गांव की ।
जहां  सोमवार की रात भालू आया। भालू ने गौशाला में बंधी गाय को मार डाला। सूचना पर वन विभाग की टीम ने निरीक्षण किया। भालू की दस्तक से रहवासी सहमे हुए हैं। गांव फलदाकोट मल्ला निवासी मोहनलाल की पत्नी रामप्यारी ने बताया कि सोमवार आधी रात को एक भालू ने उनके गौशाला पर हमला कर दिया। भालू ने खूंटी से बंधी गाय को मार डाला। ग्रामीणों ने मामले की जानकारी लालढांग रेंज के अधिकारियों को दी। सूचना मिलने पर वन विभाग के कर्मचारियों ने निरीक्षण कर उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट दी। स्थानीय ग्रामीण प्रेमलाल, कन्हैयालाल कंडवाल, सरला देवी, परमवीर सिंह पायल का कहना है कि पिछले साल भी जंगली जानवरों ने काफी नुकसान किया था।
वन विभाग की लापरवाही से आए दिन जंगली जानवर अपने मवेशियों को अपना शिकार बना रहे हैं। जंगली जानवरों की दस्तक से लोग दहशत में हैं। उन्होंने वन विभाग से जान-माल की सुरक्षा की अपील की है. उधर, वन निरीक्षक भूपेंद्र बिष्ट ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। साथ ही ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए रात्रि गश्त बढ़ा दी गई है।