युवा मोर्चा महानगर देहरादून द्वारा सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा का माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

खबर शेयर करें -

आधुनिक भारत के निर्माता, भारत की एकता और अखंडता के सूत्रधार, ‘भारत रत्न’ लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर आज भारतीय जनता युवा मोर्चा महानगर देहरादून द्वारा घंटाघर स्थित पटेल पार्क में सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की प्रतिमा का माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।


साथ ही कल गुजरात के मोरबी में पुल टूटने से हुए हादसे में मृतकों के लिए मौन रखा गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राज्य सभा सांसद आदरणीय नरेश बंसल जी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम की समाप्ति की घोषणा करते हुए इस अवसर पर श्री नरेश बंसल जी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल के जीवन पर प्रकाश डालते हुए युवाओं को लोह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल जी द्वारा दिखाए मार्ग पर चलने का आग्रह किया। कार्यक्रम की समाप्ति की घोषणा करते हुए महानगर के महामंत्री रत्न सिंह चौहान एवं युवा मोर्चा अध्यक्ष अंशुल चावला ने कहा सरदार पटेल का राष्ट्र के लिए योगदान एक स्तम्भ जैसा है l


जब भारत आजाद हुआ तब सरदार पटेल ही थे जिन्होंने अपने सूझबूझ से भारत को कई खंडों में बंटने से बचा लिया। आज हम जिस भारत को देख रहे हैं वो सरदार पटेल की ही देन है। उनके इसी कार्य के कारण समस्त भारत हर वर्ष उनकी जयंती पर राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाता है।


कार्यक्रम में महानगर महामंत्री रत्न सिंह चौहान, युवा मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष मधुसूदन जोशी, चंद्र प्रकाश तिवारी, देवेंद्र बिष्ट, कुलदीप पंत,अक्षत जैन, तरुण जैन, साक्षी शंकर, गौरव केसला, आदित्य नय्यर, प्रियांशु थापा आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।।