रतूड़ी सिंगल यूज प्लास्टिक की रोकथाम हेतु नगर पालिका परिषद मुनिकीरेती-ढालवाला ने चलाया सघऩ छापेमारी

खबर शेयर करें -

प्लास्टिक का प्रयोग करने वालों की खैर नहींः रोशन

रतूड़ी सिंगल यूज प्लास्टिक की रोकथाम हेतु नगर पालिका परिषद मुनिकीरेती-ढालवाला ने चलाया सघऩ छापेमारी

ऋषिकेश : नगर पालिका परिषद मुनिकीरेती-ढालवाला सिंगल यूज प्लास्टिक की रोकथाम हेतु हरसंभव प्रयास में जुटी गई है, इसकी तस्दीक पालिका के प्लास्टिक के विरूद्ध किए जा रहे छापेमारी अभियानों से पता चलती है। पालिकाध्यक्ष रोशन रतूड़ी ने भी कड़े शब्दों में प्लास्टिक का प्रयोग करने वालों को चेताया है, कहा कि प्लास्टिक का प्रयोग करने वालों की अब खैर नहीं।

मंगलवार को नगर पालिका परिषद मुनिकीरेती-ढालवाला ने निकाय क्षेत्र में ढालवाला क्षेत्र में सिंगल यूज प्लास्टिक की रोकथाम हेतु दुकानों और रेहड़ियों में छापेमारी अभियान चलाया और चालानी कार्यवाही की। इस दौरान पालिका की टीम ने कुल 3 चालान किए, जिनसे तीन हजार रूपए का राजस्व वसूला गया। ईओ तनवीर सिंह मारवाह ने बताया कि सिंगल यूज प्लास्टिक की रोकथाम हेतु पालिका का लगातार अभियान जारी है। पंपलेट, स्टीकर वितरण एवं मुनादी के माध्यम से क्षेत्रवासियों को सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करने हेतु लगातार जागरूक किया जा रहा है।

प्लास्टिक से मुक्ति के लिए नई पहल की शुरूआत-

नगर पालिका परिषद मुनिकीरेती-ढालवाला ने क्षेत्र को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त रखने हेतु एक नवीन पहल की शुरूआत की है। इसके तहत पालिका प्लास्टिक के विकल्पों के रूप में प्रयोग होने वाले कागज के थैले, लकड़ी के चम्मच, कागज के डिस्पोजल, पेपर स्ट्रॉ, कपड़े के थैले आदि सामग्रियों की दुकान खोलने जा रही है, यहां से बाजार भाव पर दुकानदारों व रेहड़ी विक्रेताओं को उपरोक्त सामग्री उपलब्ध होगी। ईओ तनवीर सिंह मारवाह ने बताया कि जल्द ही निकाय की ओर से प्लास्टिक से मुक्त सामग्री की दुकान खोली जाएगी। इससे क्षेत्र को प्लास्टिक मुक्त करने में काफी सहायता मिलेगी।