रमजान में पानी की किल्लत से गुस्साए लोग-समाधान नही हुआ तो बनाएंगे अधिकारियों को बंधक

खबर शेयर करें -

इरफान अहमद

रूड़की भारतनगर समेत कई कॉलोनियों में रमजान माह के दौरान भी पर्याप्त पानी न आने पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। जल संस्थान के खिलाफ नारेबाजी करते हुए लोगों ने संस्थान के जेई का पुतला फूंका। साथ ही, चेताया कि यदि एक दो दिन में समस्या का हल नहीं किया गया तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने संस्थान के अधिकारियों को बंधक बनाने की चेतावनी दी।

रमजान माह के दौरान जल संस्थान ने दावा किया है कि लोगों को पर्याप्त मात्रा में पानी मिलता रहेगा, लेकिन कई कॉलोनियों में पिछले कई दिन से पानी नहीं आ रहा है।

इसकी वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रविवार को भारत नगर कालोनी के इरफान, शहनवाज त्यागी, नदीम, हाजी मुर्करम, मुर्तजा, अफजल फरीदी, नसीम खान, कुर्बान अली, खालिद त्यागी, महबूब मलिक नारेबाजी करते हुए जल संस्थान कार्यालय पर एकत्र हो गए। उन्होंने आरोप लगाया कि जल संस्थान की ओर से पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं दिया जा रहा है। करीब 15 से 20 मिनट पानी ही आ रहा है। पानी का प्रेशर इतना कम है कि वाटर टैंक तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है। सबसे अधिक परेशानी रोजेदारों को हो रही भी। भीषण गर्मी में उनको पानी लाने के लिए हैंडपंप पर लंबी लाइन लगानी पड़ रही है। जल संस्थान के अधिकारियों को कई बार शिकायत की गई, पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद नारेबाजी करते हुए लोगों ने जल संस्थान के जेई का पुतला फूंका इसका समाधान होना बहुत ज़रूरी है।