राजकीय इंटर कॉलेज गंगा भोगपुर में करियर गाइडेंस कार्यक्रम का आयोजन किया।

खबर शेयर करें -

3 मार्च गुरुवार को राजकीय इंटर कॉलेज गंगा भोगपुर में दसवीं, ग्याहरवी और बारहवी कक्षा के लिए करियर गाइडेंस कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें मुख्यातिथि के रूप में उप जिलाधिकारी यमकेश्वर प्रमोद कुमार एवम् खंड शिक्षा अधिकारी रमेश चंद्र सिंह तोमर पहुंचे।

एसडीएम प्रमोद कुमार ने बच्चों को 12th के बाद किस तरह से अपने कैरियर को किस दिशा में ले जाए कैसे अपने सब्जेक्ट के माध्यम से अपनी कैरियर की दिशा चुनें इन सब की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि टाइम मैनेजमेंट को अपने जीवन में उतार कर किस तरह से अपने लक्ष्य को साधा जा सकता है। उन्होंने कला वर्ग, विज्ञान वर्ग और वाणिज्य वर्ग की पूरी जानकारी बच्चों को दी ।

BEO रमेश चंद्र सिंह तोमर ने भी बच्चों को अपनी रुचि के अनुसार अपना करियर चुनने की सलाह दी।

आपको बता दे कि 15 फरवरी से बोर्ड की परीक्षाएं होनी है। इसी को देखते हुए राजकीय इंटर कॉलेज गंगा भोगपुर, के प्रधानाचार्य ने सभी अध्यापकों एवम् अध्यापिकाओं के सहयोग से करियर गाइडेंस कार्यक्रम रखा गया।

गणित के अध्यापक चंद्रप्रकाश भारती का कहना है कि बच्चों को सही समय में उनके करियर को लेकर जानकारी मिलना बहुत जरूरी है। इसी को लेकर बड़े अधिकारियों से बच्चों की काउंसलिंग करवाई गई जिससे बच्चों के दिमाग में एक अपने करियर को लेकर एक रोडमैप तैयार हो जाए।

वही साइंस की अध्यापिका अंजु रतूड़ी ने बताया कि 10th, 11th और 12th क्लास में ही बच्चों को जान लेना जरूरी होना चाहिए कि उनको आगे भविष्य में किस क्षेत्र में जाना है। ताकि वे उस हिसाब से अपनी तैयारी कर सके।

स्कूल्स में करियर गाइडेंस प्रोग्राम का आयोजन समय समय पर होना चाहिए। जिससे स्कूली बच्चें अपने भविष्य के बारे सजग रहे। गंगा भोगपुर राजकीय इंटर कॉलेज की यह पहल सराहनीय है।

इस अवसर पर Sdm प्रमोद कुमार, BEOरमेश चंद्र सिंह तोमर, प्रिंसिपल अजमेर सिंह, डॉ संतोष उपाध्याय, अंजू रतूड़ी
गिरश उपाध्याय एवं अन्य उपस्थित थे।


https://youtu.be/mer-RdD_UOA