राजकीय इंटर कॉलेज छिद्दरवाला में सेना से पूर्व भर्ती प्रशिक्षण में विधानसभा अध्यक्ष ने युवाओं को सशक्ति-पत्र देकर किया सम्मानित

खबर शेयर करें -

Uttrakhand Times / chhidderwala :- राजकीय इंटर कॉलेज  छिद्दरवाला मैं सेना में भर्ती से पूर्व प्रशिक्षण कार्यक्रम के समापन अवसर पर बतौर मुख्यअतिथि विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने प्रशिक्षण ले रहे 60 युवाओ को प्रशस्तिपत्र देकर सम्मानित किया ।अध्यक्ष ने विधानसभा अध्यक्ष ने अध्यक्ष विविकाधीन कोष से सभी युवाओ को दो दो हजार रुपए देने की घोषणा की ।

 

युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल विभाग के माध्यम से राजकीय इंटर कॉलेज छिद्दरवाला में सेना भर्ती पूर्व 15 दिवसीय परशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया ।

इस कैम्प के दौरान 38 बालको एवम 22 बालिकाओ ने सेना में भर्ती होने से पूर्व प्रशिक्षण के गुर सीखे।

इस अवसर पर पहुची जिलापंचायत हरिपुर कला दिव्या  बेलवाल और जिलापंचायत सदस्य रीना राँगण ने युवाओ का उत्साह वर्धन किया ।

विधानसभा अध्यक्ष ने प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले सभी युवाओ को बधाई एवं शुभकामनाये देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की और कहा कि उत्तराखंड देव भूमि के साथ साथ वीरो की भूमि है ,यहाँ के प्रत्येक परिवार से लगभग एक व्यक्ति सेना में भर्ती होकर देश की सेवा कर रहा है।अग्रवाल ने कहा कि कड़ी मेहनत से कोई भी लक्ष्य हासिल किया जा सकता है उन्होंने हर्ष जताते हुए कहा कि सेना से पूर्व प्रशिक्षण में बेटियो ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया है यह हमारे लिए गर्व की बात है ।

इस अवसर पर ब्लॉक प्रमुख भगवान सिंह पोखरियाल ने बताया कि इस तरह के कार्यक्रम हमारे डोईवाला ब्लॉक के रानीपोखरी और राजकीय इंटर कॉलेज छिद्दरवाला ने आयोजित करवाया जा रहे है । इस तरह से 8 कैम्प लगाए गए जिनमे से अभी तक 32 युवा सेना में भर्ती हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि समय समय पर आगे भी भर्ती प्रशिक्षण कैम्प लगवाए जाएंगे ।

इस अवसर पर जिला युवा कल्याण अधिकारी वी बी सती , ब्लॉक युवा कल्याण अधिकारी विनीता नॉटियाल, जिला पंचायत दिव्या बेलवाल , जिलापंचायत रीना राँगण, ग्राम प्रधान संगठन उपाध्यक्ष सोबन कैंतुरा, प्रधान भगवान सिंह मेहर , प्रधान चमन पोखरियाल, क्षेत्र पंचायत सदस्य अमर खत्री , युवा मोर्चा अध्यक्ष प्रिंस रावत , महावीर राँगण, धर्म सिंह, चन्द्रवीर, हरीश पैन्यूली, प्रमोद सजवाण आदि मौजूद रहे ।