पुष्कर सिंह धामी बने उत्तराखंड के सबसे युवा मुख्यमंत्री , ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

खबर शेयर करें -

 

Uttrakhand Times / Dehradun :- उत्तराखंड के 45 साल के पुष्कर सिंह धामी ने आज मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली. वे राज्य के 11वें मुख्यमंत्री बन गए हैं. राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने राजभवन में पुष्कर सिंह धामी के अलावा, कई अन्य वरिष्ठ विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई.
आपको बता दे कि राजभवन परिसर मे आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को 11 निज़ाम पद की गोपनीयता की शपथ दिलाई। इसके साथ ही राज्यपाल श्रीमती बेबीरानी मौर्य ने प्रदेश की नवनियुक्त मुख्यमंत्री के कैबिनेट में शामिल होने वाले सभी मंत्रियों को भी पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

इस शपथ समारोह में राज्यपाल ने शामिल होने वाले सीएम पुष्कर सिंह धामी,सतपाल महाराज, डॉ हरक सिंह रावत,बंशीधर भगत, यशपाल आर्य, बिशन सिंह चुफाल, सुबोध उनियाल,अरविंद पाडेय,गणेश जोशी,धन सिंह रावत, श्रीमती रेखा आर्य व स्वामी यतीश्वरानंद को मंत्री पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

शपथ समारोह के अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी मंत्रियों को बधाई देते हुए कहा कि प्रदेश को विकास के पथ पर निरंतर अग्रसर बनाए रखने के लिए सबका साथ, सबका विकास,सबका विश्वास के मूल मंत्र पर राज्य सरकार काम करेगी। और अंतिम छोर पर खङे व्यक्ति तक विकास का लाभ पहुंचाने के प्रति हमारी सरकार की प्रतिबद्धता है।

वही शपथ समारोह से पहले सीएम पुष्कर धामी ने सबसे पहले  पूर्व मुख्यमंत्री मेजर जनरल भुवन चन्द्र  खंडूरी के बसन्त विहार स्थित आवास पर जाकर शिष्टाचार भेंट की और उनका आशीर्वाद लिया।

उसके बाद सीएम ने निवर्तमान मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के भागीरथीपुरम स्थित आवास जाकर उनसे शिष्टाचार भेंट की।

और फिर धामी ने पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के डिफेंस कॉलोनी स्थित आवास पर जाकर शिष्टाचार भेंट की। और साथ ही पार्टी से नाराज चल रहे कैबिनेट मंत्री को मनाने के लिए मुख्यमंत्री ने पूर्व कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज से  उनके डालनवाला स्थित आवास में शिष्टाचार भेंट कर सतपाल महाराज का समर्थन लिया.

और नाराजगी दूर करने के साथ मिलकर जुलकर सरकार व संगठन को आगे बढ़ने की बात कही ।