राज्य आंदोलकारियों ने की मांग अंकिता के हत्यारों को हो फांसी की सजा। देखिए वीडियो

खबर शेयर करें -

उत्तराखंड राज्य निर्माण सेनानियों की एक आवश्यक बैठक ऋषिकेश नगर निगम परिसर स्वर्गीय इंद्रमणि बडोनी हॉल में आहूत की गई जिसमें राज्य आंदोलनकारियों ने राज्य सरकार से मांग की अंकिता के हत्यारों को फांसी की सजा दी जाए वक्ताओं ने कहा कि विनोद आर्य की संपत्ति की भी जांच की जाए तथा उक्त प्रकरण में जिन विधायकों ने तथ्यों को छिपाने की कोशिश की उनकी भी जांच करवाई जाए ।

राज्य निर्माण सेनानियों ने जिला पौड़ी प्रशासन द्वारा तथ्यों को समय पर उजागर न करने के लिए जिलाधिकारी पौड़ी व एसएसपी पौड़ी को भी जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि यदि समय रहते जिला प्रशासन मुस्तैदी से काम करता तो निश्चित रूप से अंकिता की जान बच सकती थी। लेकिन पटवारी द्वारा तथ्यों को छिपा कर रखना तथा पुलिस द्वारा समय पर उजागर ना करना भी सवाल खड़े करता है। इस संपूर्ण प्रकरण में जिला प्रशासन भी इसका उत्तरदाई है। जबकि पुलिस को पता था कि पूर्व में भी विनोद आर्य का बेटा कई मामलों में कार्यवाही की गिफ्ट में था बावजूद उसके भी पुलिस प्रशासन भी लापरवाही करता रहा इससे साफ जाहिर होता है कि जिला प्रशासन हत्यारों के बचाव के पक्ष में था।

जिसकी राज्य निर्माण सेनानियों ने घोर निंदा राज्य निर्माण सेनानियों ने राज्य की मुखिया पुष्कर सिंह धामी से यह भी मांग की पिछले पौड़ी के अंतर्गत विंध्यवासिनी गंगा भोगपुर गट्टू गॉड मोहन चट्टी बिजनी नीलकंठ आदि स्थानों पर जितने भी रिसोर्ट हैं उनकी भी गहनता से जांच की जाए । ताकि जो लोग अवैध धंधा करते हैं उन पर लगाम लग सके तथा ऋषिकेश तपोवन आदि जगहों में भी सभी रिपोर्टों की जांच करवाई जाए यदि समय रहते जिला प्रशासन मुस्तैद रहता या जिन रिसोर्टओं पर अंकुश होता तो इस तरह की वारदात नहीं होती। राज्य आंदोलनकारियों ने कहा कि इस राज्य का निर्माण ऐसा नहीं हुआ 42 शहादतों के बाद इस राज्य का निर्माण हुआ है सबसे दुख की बात यह है कि राज्य निर्माण होते ही उत्तराखंड में भू माफिया शराब माफिया की बाढ़ जैसी आ गई। जिस पर जो भी सरकारें सत्ता में रही अंकुश लगाने पर नाकाम साबित हुई। अभी भी सरकार द्वारा अगर दोषियों के खिलाफ या ऐसे माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं की गई तो उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी सड़कों पर उतर कर जनता को साथ लेकर सरकार से ईट से ईट बजाने को तैयार है जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी। वक्ताओं ने यह भी कहा कि इसीलिए राज्य निर्माण सेनानी बार-बार भू कानून एवं लोकायुक्त की मांग कर रहे हैं ताकि भ्रष्टाचारियों पर लगाम लग सके उक्त संबंध में राज्य निर्माण सेनानी 29 सितंबर को बहुत बड़ी बैठक का आयोजन करने जा रहे हैं तथा राज्य हित में उत्तराखंड हित में अपनी आवाज उठाएंगे। वह ऐसे भू माफियाओं के खिलाफ जनता को लामबंद करने का भी काम करेंगे।

बैठक में मुख्य रूप से वेद प्रकाश शर्मा, डीएस गुसाईं ,महंत विनय सारस्वत ,गंभीर सिंह मेवाड़ ,बलवीर सिंह नेगी, विक्रम भंडारी ,गुलाब सिंह रावत ,भगवती प्रसाद सेमवाल, संजय पोखरियाल ,युद्धवीर सिंह चौहान ,कुटुंब सिंह बगियाल हरि सिंह नेगी ,राजेंद्र कोठारी, सत्य प्रकाश ज़ख्मोला, हुकम पोखरियाल ,श्रीमती उषा रावत ,शकुंतला नेगी, जयंती नेगी , विश्वेश्वरी मनोरी, ऋषि रावत, मानस रावत ,दीप नेगी सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे बैठक की अध्यक्षता श्री बलवीर सिंह नेगी तथा संचालन वेद प्रकाश शर्मा ने किया.