ऋषिकेश : राज्य आंदोलनकारियों ने सीएम धामी से पुलिस व्यवस्था ठीक करने की अपील की

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश: राज्य निर्माण सेनानियों की एक बैठक स्वर्गीय इंद्रमणि बडोनी हॉल में आहूत की गई बैठक में उत्तराखंड प्रदेश में जो वर्तमान में स्थिति चल रही है उस पर विचार विमर्श करते हुए चिंता व्यक्त की गई। राज्य में ऐसा लग रहा है की व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है वर्तमान हालातों से यह लग रहा है कि उत्तराखंड में पुलिस व्यवस्था समुचित ढंग से नहीं चल रही है उत्तराखंड का हर व्यक्ति अपने आप को सुरक्षित नहीं समझ रहा है।

राज्य आंदोलनकारियों ने कहा कि चाहे मामला अंकिता भंडारी का हो या केदार भंडारी का हो श्रीनगर में ही ममता बहुगुणा को लेकर हो पुलिस पर हर मोड पर प्रश्नचिन्ह खड़ा होता है। उन्होंने कहा कि आखिर ऐसी पुलिस व्यवस्था किस काम की यहां का जनमानस अपने आप को सुरक्षित न समझे। यह बहुत बड़ी विडंबना की बात है राज्य निर्माण सेनानियों ने प्रदेश के मुखिया धामी जी से मांग की है।

पुलिस व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं इसको सुधारने की आवश्यकता है वहीं राज्य निर्माण सेनानियों ने उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार से भी मांग की है। पुलिस व्यवस्था को सुधारने की वर्तमान समय में आवश्यकता है। कृपया इस ओर ध्यान दें यदि यही हाल प्रदेश में चलता रहा तो राज्य निर्माण सेनानियों को फिर से सड़क पर उतरना पड़ेगा। जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

राज्य निर्माण सेनानियों ने द्रोपदी डांडा ट्रेनिंग के दौरान शहीद हुए जवान तथा उनके साथियों को एवं पौड़ी जिले के सिंगड़ी गांव के निकट बारातियों की बस दुर्घटना में दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए तथा कुसुम लता शर्मा के पति रोशन लाल शर्मा की आकस्मिक मृत्यु एवं प्रमोद कोठारी के आकस्मिक मृत्यु तथा मीना रतूड़ी की आकस्मिक मृत्यु पर बैठक के अंत में 2 मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की गई। एवं श्रद्धांजलि दी गई।

बैठक में मुख्य रूप से वेद प्रकाश शर्मा, डीएस गुसाईं, बलवीर सिंह नेगी, गुलाब सिंह रावत, विक्रम भंडारी, रकम पोखरियाल, सत्य प्रकाश ज़ख्मोला, राजेंद्र कोठारी, नगर निगम पार्षद राकेश मियां, सरोज डिमरी, रामेश्वरी चौहान, उर्मिला डबराल, लक्ष्मी कंडवाल, राजेश्वरी कंडवाल, जया डोभाल, दर्शनी रावत, कमला पोखरियाल, सुशीला राणा, कमला रौतेला, शीला ध्यानी, विमला बहुगुणा, सरोजिनी थपलियाल सहित कई लोग मौजूद थे। बैठक की अध्यक्षता बलवीर सिंह नेगी तथा संचालन वेद प्रकाश शर्मा ने किया।