रायवाला की तीन मांयें बनी प्रेरणा, पौराणिक देवभूमि सोसायटी ने सेना में अधिकारी बने नौजवानों की माताओं को किया सम्मानित

खबर शेयर करें -

रायवाला: रायवाला की 3 माएं बनी सभी मांओं के लिए प्रेरणा स्रोत, होनहार बेटों की माओं को देवभूमि पौराणिक सोसाइटी ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर किया सम्मानित।
रायवाला क्षेत्र में 3 माताओं को देवभूमि पौराणिक सोसाइटी के द्वारा सम्मानित किया गया। आपको बता दें कि रायवाला क्षेत्र से तीन होनहार बेटे सेना में अधिकारी बने हैं। शुभम पोखरियाल प्रभात नौटियाल और दीपक पयाल। जिनकी माताओं को देवभूमि सोसाइटी के द्वारा सम्मानित किया गया है।

लेफ्टिनेंट प्रभात नोडियाल का परिवार माता लक्ष्मी नौडियाल, दादी कांति नौडियाल, ताई अनीता देवी नौडियाल, ताऊजी अरुण नौडियाल और पिता लक्ष्मी प्रसाद नौडियाल


जिनमें शुभम पोखरियाल की माता शशि कला पोखरियाल, प्रभात नौटियाल की माता लक्ष्मी देवी, और दीपक पयाल की माता सरोजिनी पयाल को देवभूमि सोसाइटी के द्वारा माला पहनाकर एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया है।

लेफ्टिनेंट शुभम पोखरियाल की माता शशिकला को सम्मानित करते हुए


देवभूमि सोसायटी के अध्यक्ष सुमन धस्माना का कहना है की अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर यह हमारे क्षेत्र की तीन माये असली हकदार है सम्मान की। वैसे तो सभी माता-पिता चाहते हैं कि उनके बच्चे अपने जीवन में अच्छा काम करें, आगे निकले। लेकिन किन्ही कारणों की वजह से उनके बच्चे नशे में चले जाते हैं या किसी क्राइम में फंस जाते हैं ।
इन माताओं से सबको सीखने की जरूरत है कि किस तरह से उन्होंने अपने बच्चों की परवरिश की है किस बात का ख्याल रखा है जिससे कि इनके बच्चे आज कामयाब हुए हैं।
लोगों में अपने बच्चों के प्रति जागरूकता आए और वह अपने बच्चों के हर गतिविधियों पर ध्यान रखें अपने बच्चों को समय दें जिससे कि उनके बच्चे एक अच्छे नागरिक के साथ-साथ अपने जीवन में कामयाब हो।

नौसेना में अधिकारी बने दीपक पयाल के पिता चंद्रू मोहन पयाल, माता सरोजनी पयाल बहन किरण पयाल, दादी शारदा देवी


इस अवसर पर पौराणिक देवभूमि सोसाइटी के सदस्य चंद्रेश्वर धस्माना ने बताया कि पौराणिक देवभूमि सोसाइटी हर साल अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर कार्यक्रम आयोजित करता है जिसमें अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य कर रही महिलाओं को सम्मानित किया जाता है।


इस बार देवभूमि सोसाइटी में हाउसवाइफ गृहणियों शशिकला पोखरियाल, लक्ष्मी नोडियाल, सरोजनी पयाल को सम्मानित किया उनके अच्छे परवरिश को लेकर यह एक सराहनीय बात है।

लेफ्टिनेंट प्रभात नोडियाल का परिवार माता लक्ष्मी नौडियाल, दादी कांति नौडियाल, ताई अनीता देवी नौडियाल, ताऊजी अरुण नौडियाल, पिता लक्ष्मी प्रसाद नौडियाल, नौसेना में अधिकारी बने दीपक पयाल के पिता चंद्रू मोहन पयाल, माता सरोजनी पयाल बहन किरण पयाल, दादी शारदा देवी मौजूद रहे। लेफ्टिनेंट शुभम पोखरियाल का परिवार मौजूद रहा।