रायवाला: ग्रामीणों ने जल संस्थान के अधिकारियों का किया घेराव, पेयजल पाइप लाइन बिछाने के बाद सड़क मरम्मत न होने से नाराज ग्रामीण

खबर शेयर करें -

उत्तराखण्ड टाइम्स/ ऋषिकेश/ रायवाला:- पेयजल व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए ऋषिकेश के रायवाला, प्रतीतनगर और खांडगांव में नई पेयजल पाइप लाइन तो बिछाई गयी मगर सड़क मरम्मत का कार्य अधूरा छोड़ दिया गया। जिसकों लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने जल संस्थान के अधिकारियों का घेराव कर उन्हें खरी खोटी सुनाई। सहायक अभियंता कमलेश पंत ने जल्द कार्य शुरू करने का आश्वान दिया है।

बता दें कि प्रतीतनगर, रायवाला और खांडगांव में पेयजल किल्लत दूर करने और व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए नई पेयजल पाइप लाइन बिछाने का कार्य जल संस्थान द्वारा किया गया था। मगर महीनों बीत जाने के बाद भी जल संस्थान ने खोदकर छोड़ी गयी सड़क की मरम्मत का कार्य शुरू नही किया। जिसके चलते आक्रोशित ग्रामीणों ने जल संस्थान के अधिकारियों का घेराव किया और उनको खरी-खोटी सुनाई।

ग्रामीणों का आरोप था कि जल संस्थान द्वारा पेयजल पाइप लाइन बिछाने के लिए सड़क तो खोद दी गई मगर उसकी मरम्मत का कार्य करने में हीला हवाली दिखाई जा रही है। उनका कहना था कि उक्त क्षेत्र में सबसे अधिक आबादी है बावजूद इसके सड़क की मरम्मत का काय नही किया जा रहा है। जिससे यहां ग्रामीणों का क्षतिग्रस्त सड़क पर चलना दूभर होता जा रहा है।

आक्रोशित ग्रामीणों की मांग है कि जल्द से जल्द उक्त सड़क की खुदाई कर गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए निर्माण कार्य किया जाए। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि यदि जल्द ही जल संस्थान द्वारा खोदी गयी सड़क के मरम्मत का कार्य नहीं किया गया तो वह उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।