रायवाला थाने में जब्त वाहनों की नीलामी में 16 वाहन हुए नीलाम , नीलामी प्रक्रिया में 60 लोगों किया प्रतिभाग

खबर शेयर करें -


ऋषिकेश: रायवाला में आज पुलिस ने थाने में रखे वाहनों की नीलामी की कुल 60 लोगों ने इस नीलामी के लिए आवेदन किया था। उसके बाद पुलिस ने प्रक्रिया के तहत उनको टोकन दिए गए थे । कुल 16 वाहन यहां पर नीलाम किए गए जिसमें 6 फोर और 10 टू व्हीलर थे ।

आपको बता दे कि रायवाला थाना प्रांगण में पुलिस द्वारा विभिन्न मामलों में जब्त किए गए वाहनों की नीलामी की गई, जो पिछले कई सालों से थाने में जमा थे। इनमें दो पहिया व चार पहिया वाहनों की नीलामी की प्रक्रिया को लेकर कार्रवाई चल रही थी। गुरुवार को एसडीएम सौरव असवाल व अन्य अधिकारियों की देखरेख में शुरू हुई।

समस्त थाना प्रभारियों को अपने अपने थानो मे काफी समय से पुराने लावारिस/ मुकदमाती/ एमवीएक्ट/ आबकारी अधि0 से संबधित वाहनों के शीघ्र निस्तारण के संबंध मे आवश्यक कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है। इसी अनुपालन मे थाना रायवाला पर दिनांक 06.04.23 को एसडीएम , सीओ व थानाध्यक्ष रायवाला की उपस्थिति मे थाने पर आबकारी अधिनियम /लावारिस/ निष्प्रयोज्य खडे वाहनों की नीलामी की गयी, जो कई वर्षों से थाना प्रांगण में खडे थे ।

थाना रायवाला प्रागंण में सार्वजनिक/खुली नीलामी की गयी जिसमें 60 व्यक्तियो द्वारा प्रतिभाग किया गया जिसमें 60 टोकन वितरित किये गये जिसमें आबकारी अधिनियम के 06 चौपहिया वाहन (01 छोटा हाथी व 05 कारे ) 10 दुपहिया वाहनो की नीलामी की गयी । उपरोक्त सभी वाहन आवकारी अधिनियम से संवधित हैं । नीलामी प्रक्रिया में भाग लेने वालो के आवेदन किए गए । जिनमें 60 लोगों ने नीलामी में प्रतिभाग किया । लोगों ने बढ़-चढ़कर बोली लगाई और नीलामी में कुल 16 वाहनों की नीलामी हुई जिनमे 10 दो पहिए वाहन और 6 चार पहिए वाहन रहे। इससे पूर्व यह नीलामी प्रक्रिया म नीलामी बोली चलती रही।

पुलिस थाने में जब्त किए गए वाहन रखे जाते हैं उनको कोर्ट के आदेश के बाद नीलामी के लिए लगातार बीच-बीच में नीलामी की जाती है और ऐसे में जो लोग खरीदने वाले हैं वह लोग नीलामी (ऑक्शन ) होती है । उस दिन थाने में आते हैं और प्रक्रिया के तहत यहां से गाडियां ले जाते हैं । नीलामी प्रक्रिया में एसडीएम सौरव असवाल, सीओ संदीप नेगी, थाना प्रभारी कुलदीप पंत आदि अधिकारी मौजूद रहे।